विशेष

एक शर्मनाक तस्वीर…‘ठोक दो साले को’ : #मुसलमान_पर_अत्याचार_बंद_करो!

Mohammed Tarique
==========
महान अभिनेता सुपर स्टार अमिताभ बच्चन कोरोना पाज़िटिव होने पर किसी ने उनहें मौत की बद्दुआ किया दी उनहोने उसे गोली बद्दुआ देने वाले को दिया जवाब ढोंक दो साले को : मो. तारिक़

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में उनको जवाब दिया है, जो कोविड-19 से उनकी मौत की बददुआ कर रहा था। उन्होंने लिखा है- मिस्टर अनाम…भगवान की कृपा से अगर मैं जीवित रहा और सर्वाइव कर गया तो तुम्हें कटाक्ष के एक तूफान का सामना करना पड़ेगा। न केवल मेरी ओर से, बल्कि मेरे 90 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स की ओर से भी। मैंने अभी उन्हें बताया नहीं है। लेकिन अगर मैं सर्वाइव कर गया तो मैं उन्हें बता दूंगा। और मैं तुम्हे बता दूं कि वे एक सेना है। उन्होंने पूरी दुनिया नापी है। पश्चिम से पूर्व और उत्तर से दक्षिण। और वे सिर्फ इस पेज पर मेरी एक्सटेंडेड फैमिली नहीं है, आंख के एक इशारे पर यह एक्सटेंडेड फैमिली तबाही मचाने वाले परिवार में बदल जाएगी। आखिर में लिखा- मैं उनसे कह दूंगा… ‘ठोक दो साले को’।
ठोंक दो साले को ? इतना बड़ा महान कलाकार ऐसी बात करें अचंभित हूं !

Wasiuddin Siddiqui
@WasiuddinSiddi1

देश भर में CAA NRC और NPR को लेकर जगह जगह विरोध प्रदर्शन हुये लेकिन ज्यादातर गिरफ्तारी मुस्लिम समाज से हुई समाज में इतनी नफरत भर दी गयी है कि कोई सियासी पार्टी इन गिरफ्तारियों पे बोलता नही है ?
@WasiuddinSiddi1

#मुसलमान_पर_अत्याचार_बंद_करो

P. Chidambaram
@PChidambaram_IN

देश में गहराते आर्थिक संकट की गंभीरता को भाजपा सरकार कब स्वीकार करेगी? प्रधानमंत्री कब अपनी और अपने आर्थिक प्रबंधकों की विफलता को स्वीकार करेंगे?

0ffice 0f RG
@0ffice0ffRG

जिस दिन हिन्दू मुस्लिम, राष्ट्रवाद जैसे मुद्दों को छोड़कर

रोटी व रोजगार पर राजनीति होंने लग गई तो उस दिन से कोई भी देश में भूखा नहीं सोए गा ।।

P. Chidambaram
@PChidambaram_IN

When will the BJP government acknowledge the gravity of the deepening economic crisis in the country? When will the Prime Minister acknowledge his failure and the failure of his economic managers?


AMETHI LIVE
@AmethiliveCom

#अमेठी: न्याय पाने के लिए पीड़िता ने लगाई गुहार,पहुंची एसपी की चौखट पर,आरोपी आये दिन करते हैं छेड़खानी और तंग,देते हैं जान से मारने की धमकी,महिला ने लगाया स्थानीय पुलिस पर संरक्षण का आरोप,शिवरतनगंज थाना रिपोर्टिंग चौकी इन्हौना शेखन गांव का मामला
@amethipolice

@Uppolice

Jatinder Kumar ( Tony )
@tonyJatinder9

#उन्नाव – भाजपा विधायक पुलिस के ख़िलाफ़ धरने पर बैठा।

UP में एक विधायक की नही सुनी जाती, तो जनता की कौन सुनेगा ?

Kadambini Sharma
@SharmaKadambini

ये किसी भी लोकतंत्र में एक शर्मनाक तस्वीर होगी…

 

 

Umashankar Singh उमाशंकर सिंह
@umashankarsingh

ये हमारा कश्मीर है।

प्रो. सैफ़ुद्दीन सोज़ ‘मेन स्ट्रीम पॉलिटिशियन’ रहे हैं। सांसद और केन्द्र सरकार में मंत्री भी।

ये केन्द्र सरकार पर सुप्रीम कोर्ट में ग़लतबयानी की जो बात है कह रहे हैं वह अपनी जगह। देखिए इस बुजुर्ग नेता के साथ सुरक्षाकर्मी उनके ही घर में कैसे पेश आ रहे हैं!

Ansar Raza
@ansarraza16

ठाकुर #योगीआदित्यनाथ की सरकार में #मुसलमानों के साथ अब #ब्राह्मण भी निशाने पर हें,और जो लोग ब्राह्मणों के वोटों से #सत्ता की मलाई चाट रहे हें वो #चुप हैं, इस वक्त सिर्फ़ एक ही इंसान हे जो इनकी #आवाज़ उठा रहे हें वो हें”आचार्य प्रमोद कृष्णम”हमें उनका साथ देना चाहिए

शिल्पा राजपूत~भारतीय Flag of India
@Shilpa_Bhartiy

फ़ोटो में मेरे पीछे खड़े जिनके ऊपर ‘राउंड’ किया हुवा है वो साथी “कलीम सिद्दकी” है जो एक सामाजिक एक्टिविस्ट के साथ एक अच्छे पत्रकार भी हैं।

गुजरात की भाजपा सरकार को इनकी कलम से कुछ ज्यादा ही डर लगता है इस लिए इन्हें तड़ीपार करने का फरमान जारी किया है।

Shamsher Ali Khan
===========
इनका नाम नसीमा हैं जो अपनी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती थीं । इनसे मिलने के लिए इनके पति रोज़ आते और ICU के बाहर इंतज़ार करते रहते थे । एक रविवार डाक्टर ने इजाज़त दी, की नसीमा के पति अपनी बीवी को कुछ देर बाहर तफ़री के लिए ले जा सकते हैं। ये साहब अपनी पत्नी को बाहर टहलाने ले आये और बिना किसी हिचक और शर्म के अपने हाथ में यूरिन बैग पकड़ लिया ।

आज के समय में जब लोग अपनी मुहब्बत को अपना हाथ देने से कतराते हैं, इस बंदे ने हाथ में जो पकड़ा हुआ है वो कोई ऐसा बन्दा ही पकड़ सकता है जिसने बिना शर्त प्यार किया हो ।

आज के दौर में जब लोग साथ ना दे पाने के सौ कारण दे देते हैं वहाँ इस जैसा एक बन्दा हर हालत में साथ देने का बस एक कारण देता है औऱ वो कारण है सच्ची मुहब्बत। बस दुआ है कि इस दुनिया मे ऐसी मुहब्बतें ज़िंदा रहें। ये मोहब्बतें ही हैं जो ज़िंदगी भर की दुआ बनकर साथ चलती हैं ।

वो प्यार जो मैं इनकी आँखों में देख पा रही हूँ वो अद्भुत है। क्या होता है साथ निभाना ? क्या होता है प्रेम ? बस वही सुकून जो इस वक़्त इस बंदे की आँखों में दिखाई से रहा है। ये सुकून ही मुहब्बत है।

इनके चेहरे पे जो रूहानी इश्क़ दिख रहा है ना ! उसके लिए कोई अभिव्यक्ति नहीं है। प्यार, बहुत सारे वादों के क़सीदे नहीं पढ़ता । प्यार, मजबूरियों के गाने भी नहीं गाता। प्यार बस साथ नहीं छोड़ता, हाथ नहीं छोड़ता। बंद कमरे के अंदर प्यार को अस्तित्व नहीं मिलता है। प्यार को अस्तित्व मिलता है उसके स्वीकार पर उसके सम्मान पर । प्रेम करने वाले के चेहरे पर अपने प्यार के लिए मान होता है, सम्मान होता है और एक अलग सा लाड़ होता है। गोद में सर रखकर सोने में सुकून होता है।

बरहाल ये बंदा इश्क़ की सारी तहरीरों और दावों से जुदा जिस प्यार से अपनी साथी को देख रहा है बस वही इक नज़र बहुत है उम्र भर के लिए ।

इन साहब के चेहरे के भाव देखिये और उस लड़की के भाव भी देखिये। इनको देखकर मैं कह सकती हूँ कि

“हाँ मैंने इश्क़ का चेहरा देखा है।

हाँ, मैंने इश्क़ को इश्क़ करते देखा है”

ऐसी आत्मिक और निहायत ही रूहानी इक नज़र के लिए उम्र भर तरसते मुझ जैसे जाने कितनों की तलाश अभी जारी है।

#निधि_नित्या✍️

डिस्क्लेमर : इस आलेख/post/twites में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. लेख सोशल मीडिया फेसबुक पर वायरल है, इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति तीसरी जंग हिंदी उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार तीसरी जंग हिंदी के नहीं हैं, तथा तीसरी जंग हिंदी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *