देश

नमस्ते ट्रंप : राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया

भारत के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इधर कुछ दिनों से लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। राहुल गांधी के किसी भी बयान के तुरंत बाद ही मोदी सरकार के मंत्रियों और बीजेपी नेताओं के बीच उनको जवाब देने की होड़ सी लग जाती है।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, भारत की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कोरोना जैसी घातक महामारी में मोदी सरकार द्वारा उठाए गए क़दमों का भी उल्लेख किया है। कोरोना वायरस महामारी के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। भारत में कोविड-19 के कुल मामले 11 लाख को पार कर चुके हैं, जिसको मुद्दा बनाते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज़ कसते हुए कोरोना काल में मोदी सरकार की सात महीनों की ‘उपलब्धियां’ गिनाई। राहुल गांधी ने मंगलवार को किए अपने ट्वीट में राजस्थान के सियासी संग्राम का भी उल्लेख किया है। राहुल गांधी ने सरकार पर राजस्थान की गहलोत सरकार गिराने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- “कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां: फ़रवरी- नमस्ते ट्रम्प, मार्च- एमपी में सरकार गिराई, अप्रैल- मोमबत्ती जलवाई, मई- सरकार की 6वीं सालगिरह, जून- बिहार में वर्चुअल रैली, जुलाई- राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश, इसी लिए देश कोरोना की लड़ाई में ‘आत्मनिर्भर’ है।”

कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां:

● फरवरी- नमस्ते ट्रंप

● मार्च- मध्य प्रदेश में सरकार गिराई

● अप्रैल- मोमबत्ती जलवाई

● मई- सरकार की 6वीं सालगिरह

● जून- बिहार में वर्चुअल रैली

● जुलाई- राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश

इसीलिए देश कोरोना की लड़ाई में ‘आत्मनिर्भर’ है।

याद रहे कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में बीते कई दिनों में काफ़ी तेज़ी देखने को मिली है। इस देश में कोविड-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा 11 लाख के पार पहुंच गया है। सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक़, पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक 40,425 नए मामले सामने आए हैं। यह एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में 681 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 27,497 हो गई है।

दूसरी ओर राहुल गांधी का ट्वीट के माध्यम से बयान सामने आते ही मोदी सरकार के मंत्रियों और बीजेपी नेताओं में उनको जवाब देने की होड़ लग गई है। मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि राहुल गांधी कोरोना से मुक़ाबले पर सवाल उठाकर कोरोना से लड़ने वालों का अपमान कर रहे हैं। वैसे लगातार यह देखा गया है कि जैसे ही राहुल गांधी मोदी सरकार की किसी भी नीति या फ़ैसले पर कोई सवाल करते हैं वैसे ही मोदी सहित उनकी सरकार के मंत्री और बीजेपी नेताओं में राहुल गांधी को जवाब देने की होड़ सी लग जाती है, लेकिन इस सबके बीच राहुल गांधी द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब तो नहीं मिलता, बस मिलता है तो सवाल के बदले में कुछ और सवाल!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *