देश

पंडित जवाहरलाल नेहरू सबसे बड़े देशद्रोही : बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा

नई दिल्ली :– राहुल गांधी ने एक बार फिर वीडियो जारी कर चीन से चल रहे तनाव के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए सवाल पूछा कि क्या चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा नहीं किया हुआ है. राहुल ने कहा कि जो लोग इस बात को नकार रहे हैं, वह राष्ट्रवादी नहीं हो सकते. राहुल गांधी के इस वीडियो के जवाब में बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी के बयान के हिसाब से तो नेहरू जी सबसे बड़े देशद्रोही थे.

बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने राहुल गांधी के वीडियो का पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी जो बात कर रहे हैं, उस हिसाब से तो नेहरू जी ने 1962 में 38,000 वर्ग मीटर ज़मीन चीन को सौंप दी थी. यहां तक कि संसद में आकर नेहरू जी ने बयान दिया था कि जिस जमीन पर चीन ने कब्जा किया है, वह बंजर जमीन है और इस हिसाब से तो सबसे बड़े देशद्रोही खुद देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू थे. राकेश सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी जो बात कर रहे हैं, उस हिसाब से तो खुद नेहरू जी ही कटघरे में खड़े होते हैं.

राहुल गांधी के बयानों पर हमला करते हुए राकेश सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी इस वजह से बौखलाए हुए हैं क्योंकि देश की जनता उनको और उनकी पार्टी को नकार चुकी है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन की सीमा पर जाकर चीन को कड़ा संदेश दे दिया है, जबकि कांग्रेस पार्टी चीन की हिमायती रही है. इसी वजह से अब जबकि भारत चीन को दो टूक शब्दों में अपना रुख साफ कर चुका है, कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं को वह बात रास नहीं आ रही.

गौरतलब है कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार वीडियो और ट्वीट के माध्यम से मोदी सरकार पर कोरोना और चीन के साथ तनावपूर्ण रिश्तो को लेकर कटघरे में खड़ा कर रहे हैं. राहुल गांधी ने आज जारी किए वीडियो में तो यहां तक कह दिया कि हो सकता है कि मेरा राजनीतिक भविष्य भी इसके चलते खतरे में पड़ जाए लेकिन फिर भी मैं सवाल पूछता रहूंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *