उत्तर प्रदेश राज्य

पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे की मौत को लेकर प्रदर्शन कर रहे वक़ीलों पर केस दर्ज

प्रयागराज।प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सिविल लाइंस के अंबेडकर चौराहे पर धरना प्रदर्शन कर रहे छह अधिवक्ताओं पर केस दर्ज किया गया है। इससे पहले हिरासत में लेकर उन्हें पुलिस लाइन ले जाया गया जहां से कुछ देर बाद छोड़ दिया गया। पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन समेत अन्य आरोपों में रिपोर्ट दर्ज की। उधर वकीलों ने पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया है। 

घटना शनिवार दोपहर 2.30 बजे के करीब हुई। अंबेडकर चौराहे पर कुछ अधिवक्ता धरना प्रदर्शन कर रहे थे। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। अधिवक्ताओं का आरोप है कि वह शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन, पुलिस ने अभद्रता करते हुए उन्हें उठने के लिए कहा। इसके बाद जबरन उठाकर पुलिस लाइन ले गए। वहां से कुछ देर बाद सभी को छोड़ दिया गया। उधर, देर शाम सिविल लाइंस थाने में एसआई कलीम अहमद की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया।

तहरीर में आरोप लगाया गया है कि लॉकडाउन का पालन कराने के दौरान सूचना मिली कि कानपुर में पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे की मौत को लेकर हाईकोर्ट अंबेडकर चौराहे के पास कुछ लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। वहां पहुंचकर देखा तो मौजूद लोग बिना मास्क लगाए लॉकडाउन व वेश्विक महामारी व आपदा प्रबन्ध अधिनियम के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।  इनमें रितेश श्रीवास्तव, कुंवर राजन, कृष्ण कुमार, विवेक पाल टाइगर, राजीव कुमार पाल व उपेन्द्र तिवारी शामिल हैं। सिविल लाइंस पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्जकर जांच पड़ताल की जा रही है। 

आठ दुकानदारों पर केस
उधर कोविड 19 को लेकर शासन की ओर से जारी गाइडलाइन के उल्लंघन में आठ दुकानदारों पर भी केस दर्ज किया गया है। पहलेे मामले में एसआई भारत सिंह की तहरीर पर चाइना टाउन फूड मार्केट में दुकान चलान वाले सौरभ, रत्नेश, रिंकू व संदीप शर्मा को नामजद किया गया है। उधर एसआई पूनम शुक्ला की तहरीर पर विग बाजार के पास दुकान चलाने वाले मोनू रावत, बब्लू गुप्ता, गुलवेज अहमद पर धारा 144 के उल्लंघन व महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *