उत्तर प्रदेश राज्य

20-07-20 दिन सोमवार अलीगढ़ की अहम् ख़बरें : भाजपा महिला मोर्चा की मंत्री ने एएमयू वीसी को भेजी चुंड़ियाँ!

🔏 भाजपा महिला मोर्चा की मंत्री ने एएमयू वीसी को भेजी चुंड़ियाँ
एएमयू में हिजाब प्रकरण को लेकर भाजपा महिला मोर्चा महावीर गंज मंडल की मंत्री ने एएमयू वीसी को चुंड़ियाँ भेजी है। उन्होंने कहा कि एएमयू छात्र ने एक बहन को हिजाब पहनाने की बात कही और अभी तक एएमयू वीसी ने छात्र पर कोई कार्यवाही नहीं की है। उन्होंने कहा कि एएमयू वीसी अगर छात्र के खिलाफ कार्यवाही नहीं करेंगे तो हम स्वयं उस छात्र के खिलाफ कार्यवाही करने में सक्षम है।

🙏🙏जन कल्याण समिति🙏🙏
एक ऐसी संस्था जिसने समाजसेवा के क्षेत्र में किए सराहनीय कार्य जैसे :-
🟢 लॉकडाउन में गरीब व जरूरतमंदों की मदद
🟢 शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों की मदद
🟢 गरीब बेटी की शादी में मदद
यह कार्य संस्था पिछले 4 वर्षों से लगातार कर रही है।
संस्था से जुड़ने के लिए संपर्क करें
इमरान खान : मो. नं. 8077779012

🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

🔏 राजनीतिक दल हिजाब प्रकरण को धर्म के नजरिए से न देखें : परवेज़ अली
एएमयू में हिन्दू छात्रा को हिजाब पहनाने की धमकी के मामले में भाजपा नेत्री के बयान का संज्ञान लेते हुए पूर्व अमुवि कोर्ट सदस्य व आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष परवेज़ अली खान ने कहा कि मेरा निवेदन है कि कोई भी व्यक्ति विशेष अथवा राजनीतिक दल इस प्रकरण को धर्म के नजरिये से न देखें। उन्होंने कहा कि शकुंतला भारती पूर्व मेयर अलीगढ़ किसी भी प्रकरण को राजनीतिक रंग देने में माहिर हैं, इस प्रकरण में भी वे राजनीतिक भावना से मामले को अनावश्यक तूल दे रहीं है, उन्हें ज्ञात होना चाहिए कि अमुवि इंतजामिया तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर चुकी है, किसी निर्दोष के साथ नाइंसाफी नहीं होगी। हम सदैव उसको पूर्ण सहयोग व सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जांच कमेटी से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कर शीघ्र से शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए जिससे जो भी दोषी हो उसे उसके किये की सज़ा मिल सके।

🔏 सत्ताधारी पार्टी धौंस देकर मकान का दरवाजा नहीं चढ़ाने दे रहा दबंग
थाना सासनीगेट क्षेत्र के नौनेर गेट में नगर निगम का दबंग चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शकील पुत्र स्व. जियाउल्लाह निवासी सैयद बाड़ा थाना कोतवाली को मकान बनाने नहीं दे रहा है। शकील ने अपनी समस्या सपा युवजन सभा के महानगर अध्यक्ष काशिफ आब्दी को बताई। काशिफ आब्दी समर्थकों के साथ पीड़ित को लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंचे और एसएसपी को शकील की समस्या बताई। एसएसपी ने इलाकाई पुलिस को मामले की जांच कर समस्या का निस्तारण कराने के आदेश दिए हैं। काशिफ आब्दी ने बताया कि शकील ने 2016 में 50 गज का प्लॉट नौनेर गेट में खरीदा था। जब वह मकान बनवाने गया तो उसके सामने वाले पड़ोसी ने मकान का दरवाजा वहां पर लगाने नहीं दे रहा है। काशिफ आब्दी ने बताया कि वह नगर निगम का दबंग कर्मचारी बताया जा रहा है और सत्ताधारी पार्टी की धौंस देता है।

🔏 सासनीगेट क्षेत्र में नगर निगम कर्मी कर रहा अवैध वसूली : गौरांग देव चौहान
युवा कांग्रेस ने नगर आयुक्त को संबंधित ज्ञापन सीबीओ नगर निगम को दिया। जिसमे प्रदेश महासचिव कुँवर गौरांग देव चौहान ने कहा के अलीगढ़ में नगर निगम को बदनाम करने के लिए कुछ लोग अवैध वसूली कर रहे है। सासनीगेट वार्ड 3 पर कार्यरत निगम कर्मी अमित कुमार द्वारा गरीब ढकेल वालो से ढकेल लगाने के नाम पर वसूली की जा रही है एवं उनको धमकाया भी जा रहा है। जिलाध्यक्ष कपिल शर्मा ने मांग की है कि अमित कुमार द्वारा की जा रही अवैध वसूली कोरोना काल मे गरीबो का नासूर बनती जा रही है। ऐसे निगम कर्मचारियों द्वारा नाली सफाई एवं कूड़ा के लिए भी दुकानदारों एवं ठेला मालिको से अवैध वसूली की जा रही है जो कि दुःखद है। इसलिए ऐसे लोगो पर नगर आयुक्त जल्द से जल्द कठोर कार्यवाही करें ताकि आगे से कोई भी कर्मी नगर निगम के नाम से अवैध वसूली न कर सके। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष अनवर अकील, मोहित बंसल, असलम पहलवान, इस्लाम अल्वी, आकाश मसीह, हिमांशु सिंह, अकाश लोधी, नीरज जाटव, लोकेश बघेल, अनूप चौहान आदि मौजूद रहे।

🔏 लोगों को चिंता छोड़ भाजपा अलोकतांत्रिक तरीके से सरकार बनाने में जुटी : आगा यूनुस
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अति तीव्र गति से बढ़ती जा रही है। जहां पहले 110 दिन में एक लाख मरीजों की संख्या हुई लेकिन अब 3 दिन के भीतर करीब एक लाख मरीज संक्रमित हो रहे हैं। देश दुनिया भर में होने वाले कोरोना जांच मे 55 में नंबर पर है। जबकि पूरी दुनिया में मृत्यु के नाम पर देश आठवें नंबर पर पहुंच चुका है। दुनिया में 55 में नंबर पर करीब 117 दिन बाद भी होना और स्वास्थ सुविधा जिसमें ऑक्सीजन वेंटिलेटर और कोविड-19 अस्पताल क्वारंटाइन सेंटर की आए दिन दुखद तस्वीरें देश के सामने खड़ी है। सरकार कोरोना नियंत्रण को लेकर पूरी तरह विफल हो चुकी है। सरकार ने जनता को जनता के हाल पर छोड़ दिया है। आईएमए ने भारत में कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसार के शुरू होने की चेतावनी दी है। इसके बावजूद भाजपा सरकार महामारी पर नियंत्रण पाने की बजाय अलोकतांत्रिक तरीके से राज्यों में अपनी सरकार बनाने में मशगूल है।

🔏 भाकियू भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सुनी किसानों की समस्याएं
भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने अलीगढ़ में आकर किसानों की समस्याएं सुनी। किसानों को उन्होंने आश्वासन दिया कि यदि प्रशासन ने 1 महीने के अंदर किसानों की समस्याओं को दूर नहीं किया तो सड़क पर उतरकर आंदोलन होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पत्रकार को से वार्ता करते हुए कहां के अलीगढ़ में गन्ना किसानों का लगभग 14 करोड़ रुपया का बकाया सरकार पर है जो कि 14 दिन में देना चाहिए था जबकि 6 महीने से अधिक गुजर जाने के बावजूद गन्ना किसान का भुगतान नहीं हो रहा। उधर बिजली विभाग के लोग किसानों के कनेक्शन काट रहे हैं तथा बैंक के कर्मचारी गांव के जाकर किसानों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं एवं पैसा जमा करने का दबाव बना रहे हैं। जब किसान का रुपया सरकार के पास है तो क्या वह साहूकार से लाकर बैंक कर्ज चुकाये या आत्महत्या करें। उन्होंने संगठन के विस्तार को करते हुए अलीगढ़ में संगठन के जिला अध्यक्ष बबलू प्रधान को नई जिम्मेदारी दी। मंडल महासचिव एसके सिंह राणा को प्रदेश उपाध्यक्ष, जैकी ठाकुर को युवा प्रदेश उपाध्यक्ष, राहुल सिंह को प्रदेश संगठन मंत्री युवा की जिम्मेवारी दी। बैठक में राष्ट्रीय सचिव प्रेमपाल सिंह चौहान, प्रदेश महासचिव डॉ शैलेश पाल सिंह, नेम सिंह सोलंकी, अमित कुमार सिंह, राजेश शर्मा, अनिल पंडित, एसके सिंह राणा, सौरभ तोमर ,अशोक सिंह, श्रवण कुमार बघेल आदि मौजूद रहे।

🔏 सपा कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर वितरित किए आह्वान पत्र
कोल विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर आह्वान पत्र को वितरित किया। इस मौके पर नि सपा जिला उपाध्यक्ष राहत अली, नि प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य यूथ बिग्रेड कुंवर इसरार सोलंकी, जिला सचिव अल्पसंख्यक सभा अज़ीम अब्बासी, नि महानगर उपाध्यक्ष यूथ बिग्रेड अरशद चौधरी, नि महानगर सचिव यूथ बिग्रेड अब्सार मालिक, इकरार सोलंकी आदि लोग मौजूद रहे। कुंवर इसरार सोलंकी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर हम समाजवादी पार्टी के लोग लगातार घर घर जाकर आव्हान वितरित कर रहे है और हम समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने लोगों की समस्याओं को भी जाना। जिस तरह भाजपा सरकार हर मुददे पर विफल रही है जनता की अब पुकार है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बने। आने वाले 2022 के विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

🔏 कोरोना से जंग जीतकर दीनदयाल अस्पताल से 11 मरीज हुए डिस्चार्ज
डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने बताया कि सोमवार को दीनदयाल अस्पताल से 11 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत कर डिस्चार्ज हुए हैं। मरीजों का कहना है कि आज वह स्वस्थ है तो इसके लिए अलीगढ़ के डीएम, एसएसपी, सीडीओ, सीएमओ, सीएमएस, कोरोना कन्ट्रोल रूम प्रभारी सहित सभी का धन्यवाद करते हैं जो दिन रात मेहनत कर कोरोना मरीजो की सेवा में लगे हैं। मरीजों ने बताया कि यहां अस्पताल में खाने पीने, साफ सफाई, साबुन, सेनिटाइजर तत्काल उपलब्ध होता है तथा मरीज को कोई परेशानी नही होती। इसी का परिणाम है कि आज वह ठीक होकर अपने घर जा रहे है।

🔏 गोपाल दास नीरज थे चलते फिरते धार्मिक स्थल : स्वामी पूर्णानंद पुरी
पदम भूषण डॉ गोपाल दास नीरज ट्रस्ट के तत्वाधान में महाकवि पदम भूषण डॉक्टर गोपाल दास नीरज की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर प्रदर्शनी मैदान में स्थित नीरज पार्क में स्थापित गोपाल दास नीरज की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। स्वामी पूर्णानंद पुरी महाराज ने कहा कि गोपाल दास नीरज चलते फिरते स्वयं ही धार्मिक स्थल थे। वे हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सभी को हृदय से लगाकर रखते थे और सभी को सन्मार्ग की ओर प्रेरित करते थे। इस मौके पर गौरव शास्त्री ,बाल व्यास शिवम शास्त्री, अर्चना अग्रवाल, किशन अरोर, संजय कुमार सिंह, महावीर सिंह, आनंद कुमार, ओमपाल आदि मौजूद रहे।

🔏 दिल्ली में जो स्कूल चल रहे वो पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की देन : विवेक बंसल
कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक बंसल ने वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री एवं दिल्ली प्रदेश की 3 बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित की प्रथम पुण्यतिथि के पर श्रद्धासुमन अर्पित की। विवेक बंसल ने कहा है कि शीला दीक्षित कांग्रेस पार्टी की सर्वमान एवं काफ़ी सम्मानित नेता थीं। उन्होंने अपने 15 साल के कार्यकाल में देश की राजधानी दिल्ली को विकास के काफ़ी ऊँचे पायदान पर पहुंचा दिया। जो दिल्ली कभी जाम की समस्या से जूझती रहती थी। उस दिल्ली को शीला दीक्षित की दूरदर्शी परिकल्पना के चलते इस गंभीर समस्या से काफ़ी कुछ राहत मिली थी। इसके साथ साथ उन्होंने दिल्ले में पेयजल आपूर्ति बहतर स्वास्थ्य सुविधायें और शिक्षा के लिये स्कूल जो वर्तमान स्थिति में चल रहे हैं उसकी देन शीला दीक्षित ही थीं।

 अलीगढ़

– अली-7906198284
– इमरान खान-8392922786

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *