विशेष

आपको पता चले कि कोरोना जानबूझकर के इस देश में लाया गया है, फिर आप क्या करोगे?

Sonaali Mishra
===========
दो सांवली परछाइयों ने एक दूसरे के सांवलेपन को देखा और फिर खो गए एक दूसरे में! एक सांवली देह दूसरी सांवली देह के साथ मिलकर प्रेम के सांवले पन में खो गयी थी!
तभी एक ने दुसरे के कान में फुसफुसा कर कहा “सुनो, न! तुम्हें पता है सांवली लड़कियों के बारे में क्या कहा जाता है? कि वह बहुत नमकीन होती हैं!” लड़की ने आँखें खोलीं और पहली बार महसूसा कि उसका प्रेमी उससे कहीं ज्यादा सांवला था. मगर वह प्रेम में इतनी मगन थी कि अनदेखा कर दिया, उसका वह कथन!
लड़का उसकी मुंदती आँखों को देखकर फिर बोला “अम्मा कह रही थी कि सांवले तुम और सांवली वह, बच्चे तो एकदम कोयला ही होंगे!” अब लड़की ने आँखें एकदम से खोल दीं! प्रेम का नमक भाप बनकर उड़ गया! जैसे
प्रेम को कोयले ने सोख लिया हो!
उसने चादर उठाई और देह के सांवलेपन को प्रेमी से बचा लिया!
“क्या हुआ? केवल परिहास था!” लड़के ने लड़की का हाथ पकड़ने की कोशिश करते हुए कहा
“कुछ नहीं! मैंने तुम्हारे साथ से पैदा हुए बच्चों की कल्पना कर ली! मेरा सांवलापन मेरी ताकत है, खुद पे शर्म नहीं!” वह खुद से जैसे बात कर रही थी!
तुम्हें सांवले रंग पर शर्म आती है, मगर अपने नहीं मेरे! तुम्हारे लिए मेरा सांवला होना खानदान बिगाड़ने की बात है, मगर मेरे लिए नहीं!”
सांवली देह उतनी भी सांवली नहीं होती कि खानदान बिगड़ जाएं, सांवली देह में उतने ही सपने नसों में तैरते हैं, जितने गोरी देह में अपना स्थान बनाते हैं!
सांवली देह में भी होता है उतना ही आत्मसम्मान जितना कि गोरी देह में!
उधर लड़के को समझ नहीं आ रहा था कि क्या हुआ है? उधर लड़की का सांवला आत्मविश्वास सिगरेट के बचे टुकड़े की तरह सुलग रहा था! लड़की ने भागकर शावर चला दिया और फिर बुझा दिया उस जलन को!
दादी कहती थीं “सांवली सुन्दरता को सहेजना सभी के बस की बात नहीं, सांवलो तेज, बहुत आंखन में चुभत है, जो मुट्ठी में हाथ थाम ले बई सम्हार लिए सांवलो रूप”

pinky singh
@pinkysi40475597
अभी आपको पता चले की क्रोना जानबूझकर के इस देश में लाया गया गिरते अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए और लड़ाकू विमान खरीदने के लिए आप लोग को मूर्ख बनाया गया फिर आप क्या करोगे ? ? ? ?
क्योंकि क्रोना से भारी संख्या में नोटबंदी की तरह ही आम जनता शिकार हो रही है..क्यों हो रही है ना?
pinky singh Retweeted

Sanjay Singh AAP
@SanjayAzadSln

देशवासियो को ईद-उल-अजहा की बहुत बहुत मुबारकबाद।

ANI
@ANI

4 new cases of coronavirus reported in Mumbai’s Dharavi today. Active cases in the area now stand at 72. Total number of positive cases in Dharavi is 2560: Brihanmumbai Municipal Corporation

Rudra Pandey
@RudraChowkidar

गाजीपुर SP द्वारा नगसर थाना इंचार्ज को बचाने की पुरी कोशिश और ब्राह्मण परिवार को अपमानित और दोसी करार दिया जा रहा है जबकि पुलिस द्वारा ब्राहमण परिवार के सभी सदस्यों की बर्बरता पूर्वक पिटाई किया गया है मै मा. मुख्यमंत्री
@myogiadityanath
से आग्रह करती हूँ कि निष्पक्ष जांच हो ।

Priyanka Chaturvedi
@priyankac19

राजनीति से प्रेरित CBI जाँच की माँग का पर्दाफ़ाश ज़रूर हो रहा है!बिहार की १२ करोड़ जनता की माँग अच्छी स्वास्थ्य सेवा,बाढ़ से पीड़ितों की मदद,करोना से राहत।अगर सरकार ध्यान देगी तो सही मायने में सेवा होगी।
सुशांत हम सभी देशवासियों के प्रिय थे,उनकी मौत पर राजनीति करना पाप से कम नहीं
Quote Tweet

Syed Shahnawaz Hussain
@ShahnawazBJP

मेरी मांग है कि 12 करोड़ बिहार की जनता और #SushantSinghRajput के परिवार की मांग को ध्यान में रखते हुए, #SushantDeathMystery की सीबीआई से जांच करवाई जाए। मेरी भी यही मानना है कि इस मामले की सीबीआई जांच के बिना
इसके रहस्य से पर्दा नहीं उठेगा। #CBIEnquiryForSSR

डिस्क्लेमर : इस आलेख/post/twites में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. लेख सोशल मीडिया फेसबुक पर वायरल है, इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति तीसरी जंग हिंदी उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार तीसरी जंग हिंदी के नहीं हैं, तथा तीसरी जंग हिंदी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *