सेहत

डेटिंग करने वाले कपल्स एक महीने में सेक्स कर लेते हैं!

एक ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टेशन सर्विस ने दिलचस्प टॉपिक, डेटिंग के कितने महीने बाद कपल्स करते हैं सैक्स, पर एक स्टडी करवायी.

इस सर्वे में अमेरिका और यूरोप के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और सर्वे में शामिल करीब 50 प्रतिशत लोगों ने कहा उन्होंने पार्टनर संग इंटिमेट होने यानी सेक्स करने से पहले 1 महीने का इंतजार किया. यानी पार्टनर को 1 महीना डेट करने के बाद ही उन्होंने सेक्स किया.

वहीं, 21 प्रतिशत लोगों ने डेटिंग पार्टनर संग पहली बार सेक्स करने से पहले 6 महीने का इंतजार किया. सर्वे में शामिल प्रतिभागियों ने इस बात को भी स्वीकार किया कि पहली बार सेक्स करने से पहले कितने दिनों तक इंतजार करना चाहिए और कहीं जल्दबाजी दिखाने की वजह से पार्टनर उन्हें जज ना करने लगे इस बात के स्ट्रेस का असर उनके रिलेशनशिप पर भी पड़ा.

एक्सपर्ट्स की मानें तो अगर दो लोग सेक्स करना चाहते हैं और वो दोनों ही वयस्क हैं तो यह उनके बीच म्यूचुअल अंडरस्टैंडिंग से होना चाहिए. यहां बेहद जरूरी शब्द है कान्सेंट यानी इजाजत. अगर दोनों पार्टनर में से कोई एक पहले सेक्स करने की सहमति दे देता है लेकिन आखिर समय में कंफर्टेबल फील ना करने की वजह से या फिर किसी और वजह से सेक्स नहीं करना चाहता और पीछे हट जाता है तो उसे सेक्स करने के लिए फोर्स नहीं करना चाहिए.

साथ ही प्रेग्नेंसी और सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज से बचने के लिए सेफ सेक्स यानी कॉन्डम के साथ सेक्स ही करना सही रहता है.

मालूम हो कि जब लोग रिलेशनशिप में होते हैं तो उनके बीच प्यार, मोहब्बत और जज्बात को दिखाने के लिए फिजिकल इंटिमसी डिवेलप हो ही जाती है. हालांकि बहुत से कपल्स सेक्स का टॉपिक डिस्कस करने से पहले बेहद चिंतित रहते हैं कि कहीं उन्हें उनका पार्टनर जल्दबाजी दिखाने को लेकर जज ना करने लगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *