दुनिया

मरते मरते बचा अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प

अमरीकी वायु सेना का कहना राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प को ले जाने वाले विमान और एक ड्रोन के बीच, दुर्घटना होते-होते बची गई।

मैरीलैंड में एंड्रयूज़ एयर बेस में लैंड होने से ठीक पहले एक ड्रोन, विमान के बहुत नज़दीक आ गया था, जिससे यह दुर्घटना होते-होते बची। अमरीकी वायु सेना इस घटना की जांच कर रही है।

अमरीकी वायु सेना की 89वीं विंग का कहना है कि उसे इस घटना की जानकारी है, जिसकी जांच की जा रही है। जिस विमान में अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प सवार थे, वह बोइंग 757 का सी-32ए मॉडल था, जो हवाई पट्टी पर सुरक्षित उतरने में सफल रहा।

सूत्रों के अनुसार, ड्रोन, राष्ट्रपति के विमान के दाहिने हिस्से की ओर था। इस घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षा अधिकारियों का पसीना छूट गया।

एएफ़पी की पत्रकार सेबास्टियन स्मिथ ने जो ख़ुद इस विमान पर सवार थीं, ट्वीट करके बताया कि एयरफ़ोर्स वन एंड्रयूज़ एयरपोर्ट पर उतरने ही वाला था। हमारा विमान एक छोटी सी वस्तु के ठीक ऊपर से गुज़रा, जो राष्ट्रपति के विमान के बेहद क़रीब थी। वह वस्तु देखने में ड्रोन जैसी थी, हालांकि मैं कोई विशेषज्ञ नहीं हूं।

हर साल अमरीका में इस तरह की कई घटनाएं सामने आती हैं लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप के साथ हुई ये घटना सुरक्षा में सेंधमारी की तरह है। आमतौर पर अमेरिका में 400 फीट से ऊपर ड्रोन उड़ाने की इजाज़त नहीं है। ऐसे में ये घटना कई सवाल खड़े कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *