देश

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू कोरोना संक्रमित पाए गए

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर ट्वीट करके दी है। पेमा खांडू ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, मैंने अपना कोविड का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था, जोकि पॉजिटिव आया है। मैं एसिम्प्टमैटिक हूं और स्वस्थ महसूस कर रहा हूं। लेकिन एसओपी के अनुसार दूसरों की सुरक्षा के मद्देनजर मैं खुद को आइसोलेट कर रहा हूं और अन्य लोगों से अपील करता हूं कि जो भी मेरे संपर्क में आया था वह एसओपी का पालन करे।


बता दें कि इससे पहले सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कोरोना संक्रमित पाए गए थे। खुद मनीष सिसोदिया ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर ट्वीट करके दी थी। मनीष सिसोदिया ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी बुखार और गले में खराश की शिकायत थी। बाद में उन्होंने अपनी कोरोना वायरस की जांच करवाई थी और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। हालांकि इलाज के बाद अब वह बिल्कुल स्वस्थ हैं। उनके अलावा पार्टी की विधायक आतिशी भी कोरोना संक्रमित हो गई थीं। अब इलाज के बाद वो भी स्वस्थ हैं।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है और अभी तक 49 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। हालांकि मंगलवार को कोरोना के दैनिक मामलों में कुछ कमी जरूर आई, लेकिन संकट अभी भी बना हुआ है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर देश में 83809 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 1054 लोगों की मौत हुई है। नए मरीजों के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 4930237 हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *