देश

भारत में कोरोना क़हर बरपा कर रहा है : जानिये गुजरात में कोरोना की स्थिति!

भारत में एक दिन में कोरोना से लगभग साढ़े बारह सौ लोगों की मौत हो गई जबकि 93 हज़ार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं।

भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी करके बताया है कि इस देश ने कोरोना महामारी से निपटने में अमरीका को पीछे छोड़ दिया है और पूरी दुनिया में भारत का रिकवरी रेट सबसे ज़्यादा हो गया है। मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 95 हज़ार 885 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। ताज़ा आंकड़े के अनुसार गत 24 घंटों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 93 हज़ार, 337 है जो स्वस्थ होने वाले मरीज़ों से कम है।

इस समय भारत में कोरोना के मरीज़ों की कुल संख्या 53 लाख को पार कर चुकी है जिनमें से 42 लाख स्वस्थ हो चुके हैं। भारत में कोरोना वायरस से रिकवरी रेट 79.28 प्रतिशत हो गया है। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना से 1,247 लोगों की मौत हो गई और इस प्रकार इस देश में अब तक कोरोना से हुई कुल मौतों का आंकड़ा 85,619 हो गया है। इस समय भारत में कोरोना के कुल 10,13,964 एक्टिव मामले हैं

गुजरात: कोरोना का हॉटस्पॉट बने सूरत में संक्रमितों की संख्या 25 हजार पार

सूरत। गुजरात में सूरत जुलाई महीने से ही कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है। यहां रोज अहमदाबाद से भी ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 25 हजार पार जा चुका है। जबकि, सक्रिय मरीजों की संख्या 2,564 है।

covid19india.orgपोर्टल के मुताबिक, राज्य में जहां कोरोना से 3271 लोगों की मौत हो गई, वहीं अकेले सूरत ​जिले में 879 की मौत हो चुकी है। बीते रोज बताया गया कि, शहर और जिले में बुधवार को 262 कोरोना पॉजिटिव मिले और 4 जनों की मौत हुई। शहर में नए मरीजों की संख्या 155 थी और शेष जिले में 107 रही। वहीं, कुल 274 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई।

विभाग की ओर से बताया गया कि, सूरत शहर में जो नए 155 नए मरीज मिले, उनमें सबसे अधिक अठवा जोन में 51, रांदेर जोन में 24, वराछा-ए जोन में 12, कतारगाम जोन में 19, सेंट्रल जोन में 10, लिम्बायत, उधना जोन में 15-15, वराछा-बी जोन में 9 कोरोना मरीज मिले। यह भी चौंकाने वाली बात है कि, यहां दो डॉक्टर, तीन नर्स, 7 बिजनसमैन पॉजिटिव निकले हैं।

इस तबके को ज्यादा हुआ कोरोना

कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में अमृता अस्पताल के डॉक्टर, परवत पाटिया स्किन विशेषज्ञ डॉक्टर, न्यू सिविल कोविड-19 हॉस्पिटल की नर्स, विराल अस्पताल में नर्स, कतारगाम द्वारकेश मेडिकल कर्मचारी, सोसियो सर्कल एम्ब्रोयडरी, सरदार मार्केट फल समेत 4 व्यापारी, 7 छात्र और किसान शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया कि, इस तबके के अलावा सूरत में कंसलटेंट, फोटोग्राफर, टेक्सटाइल मार्केट में दुकान, दो रियल एस्टेट ब्रोकर, एयरपोर्ट कर्मचारी, 2 हीरा श्रमिक, भारत पेट्रोलियम कर्मचारी, हजीरा सेल कंपनी में कर्मचारी, कुक, मुगलीसरा दमकल विभाग कर्मचारी, ओएनजीसी कर्मचारी भी वायरस की चपेट में आए।

इनके अलावा शहर के एलआइसी एजेंट, शेयर बाजार में ट्रेडिंग, वकील, कंस्ट्रक्शन, बॉम्बे मार्केट किराना दुकान, एक. के. रोड एम्ब्रोयडरी वर्कर, कारपेंटर, मनपा के पार्षद, एकाउंटेंट की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *