उत्तर प्रदेश राज्य

उत्तर प्रदेश : शिक्षिका की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। फतेहपुर के मलवां थानाक्षेत्र के एक गांव में निजी स्कूल की शिक्षिका की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आ रही है। देर रात घटना की जानकारी के बाद डीएम और एसपी समेत भारी फोर्स गांव पहुंच गया। तफ्तीश में एक युवक का नाम सामने आने के बाद उसे हिरासत में लिया गया है।

सुबह शव को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने जैसे ही गांव ले जाने से रोका तो परिजनों और ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। जमकर नारेबाजी की। परिजनों ने सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस फोर्स ने पोस्टमार्टम हाउस को छावनी में तब्दील कर दिया। करीब आधे घंटे के हंगामे के बाद पुलिस ने शव को गांव ले जाने की स्वीकृति दी तो लोग शांत हुए।

पिता की तहरीर पर पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्म की धारा बढ़ाने की बात कही है। मलवां निवासी एक 20 वर्षीय युवती एक निजी स्कूल में पढ़ाने का काम करती थी। बुधवार शाम घर से शौंच के लिए निकली थी। वापस न लौटने पर परिजनों ने खोजना शुरू किया। देर रात शिक्षिका का शव खेत से बरामद हुआ। कपड़े अस्त व्यस्त थे और उन पर खून के निशान थे।
 

पूछताछ के बाद पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया। घटना की जानकारी पर रात में ही जिलाधिकारी संजीव सिंह और एसपी प्रशांत वर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और परिजनों से पूछताछ की। युवती और आरोपी अलग-अलग जाति के हैं। गांव में पीएसी तैनात कर दी गई। उधर, पोस्टमार्टम के बाद शव को गांव ले जाने से मना करने पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। आधे घंटे तक जमकर नारेबाजी की गई।

दो ट्रक पीएसी के साथ सदर और जाफरगंज सीओ ने पुलिस फोर्स के साथ कमान संभाली। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने शव को गांव ले जाने की बात मानी तब ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर कहा हमें न्याय चाहिए। हमारी बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है। 

एसपी ने बताया आरोपी पड़ोसी गांव मकनपुर का रहने वाला आदित्य रैदास है जिसे गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है। घटना में अन्य लोगों के शामिल होने की बात परिजन कह रहे हैं, इस पर जांच चल रही है। दुष्कर्म हुआ कि नहीं यह पोष्टमार्टम के बाद स्पष्ट होगा। पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *