विशेष

#चुल : मुझे आपकी दकियानूसी सोच की ज़रुरत नहीं : हमें यूपी के CM का इस्तीफ़ा चाहिए!

जान अब्दुल्लाह
=========
#चुल
एक लड़का और एक लड़की, दोनों जानते है कि अगर वह शादी कर लेंगे तो समाज मे आराम से रह सकेंगे। हाँ अगर वह एक रूम रेंट पर लेकर ऐसे ही रहेंगे तो समाज उँगलबाज़ डॉट कॉम पर जाकर 1 स्टार, रेटिंग दे देगा

लेकिन एक लड़का और एक लड़की जो काम आसानी से कर सकते है, न करके, एडवेंचर हेतु ऐसे ही किसी किराए के कमरे में रहने के लिए लड़ाई शुरू कर देते है और चाहते है कि समाज इसी तरह स्वीकार करे।

इसके विपरीत, 2 लड़के जानते है कि अगर वह ऐसे ही रूम किराये पर लेकर रहने लगेंगे तो आराम से रह सकेंगे। हां अगर उनमें से एक लड़की के कपड़े में वरमाला डाल कर आएगा तो समाज कैक्टस बाज़ डॉट कॉम पर एकाउंट खोल देगा।

लाकिन, 2 लड़के जो काम आसानी से जो काम कर सकते है, न करके, एडवेंचर हेतु शादी करने की लड़ाई शुरू कर देते है और चाहते है कि समाज इसी तरह स्वीकार करे।

मैं कोई मोरल पुलिसिंग नही कर रहा बस बता रहा हूँ इन्सान की चुल की कोई सीमा नही है यदि इस समाज मे लिव इन और गे मैरिज आम होती तो लिव इन पाटर्नर शादी करने की और गे कपल लिव इन मे रहने की लड़ाई लड़ते।

इन्सान ऐसा ही है, उसको विचित्र प्राणी कहना ही सबसे ठीक रहेगा उसको बोलो कि कान में उंगली मत कर तो कान में उंगली ही करेगा और यदि उससे कहा जाए कि उंगली पर कान रख दे तो कहेगा कि नही, उंगली गंदी हो जाएगी।

बाकी संदेश तो यही है कि जो करना है करो लेकिन यह सोचो कि यही काम जो करने जा रहा हूँ अक्षय कुमार या प्रियंका चोपड़ा के पड़ोस में हो सकता है या नही।

दिल मे तो आपके भी पूरी ही है बस इन्वेस्टमेंट नही कर पा रहे हो 😉
डॉ इन्वेस्टर


Shikha Singh
========
जो लोग लव जिहाद की वात करके पोटली बना कर बांट रहे है वह ये बता दे कि मेरी पोस्ट में इस का जिक्र है भी कहीं या अपनी तरफ से सियासी दावपेच खेल रहे हो मैं केवल एक लड़की और स्त्रियों की सुरक्षा की बात कर रही हूँ उनके अधिकार की बात करती हूँ उनके लिये कानून की बात करती हूँ उसमें ये सब कहां से आजाते है। किसी जाति धर्म से नहीं जुड़ी है क्योंकि मैं स्त्री या पुरुष को किसी धर्म जाति वाद में नहीं बांट कर बात करती आप लोग अपनी बात इस तरह कैसे रखते हैं।

सवाल आपके अंदर ये तय कर रहा है कि हिंदूवाद मुस्लिमवाद की सोच आपकी मानसिकता में हैं मैं इस विषय और विचार से कोई सवाल ही नहीं करती मैं केवल इंसानियत को मानती हूँ उसी के तहत बात करती हूँ आप जो लोग भी जात वाद धर्म के विषय में बात करते हैं कृपा कर वो अपनी सोच अपने तक रखे मुझे आपकी इस दकियानूसी सोच की जरुरत नहीं ।


Navjot Singh SidhuBlack small square
@GaddaJp

हमें इस्तीफा हातरस के डी .एम का नही चाहिए हमें इस्तीफा यूपी के CM का चाहिएl

Chandra Shekhar Aazad
@BhimArmyChief

महिलाओं खासकर दलित समुदाय की महिलाओं के लिए भारत दुनिया में भयावह देश बन चुका है। अब तेलंगाना में एक दलित किशोरी ने रेप का विरोध किया तो मालिक के बेटे ने नाबालिग को जलाकर मार डाला। पीड़िता गंभीर हालत में है। पीड़िता का उपचार एवं दोषी पर तत्काल कड़ी कार्यवाही कीजिए।
@TelanganaCMO

Vinod Kapri
@vinodkapri

ओए सुपारी संपादक !! अपने गिद्धों को जेल के बाहर भेज दे। रिया को बेल मिल गई है !!!

Jayesh Shinde
@jayesh220476

देश का भला चाहते हो, तो चौकीदारों को गेटपर, साधू-संन्यासी को जंगल में, अंधभक्तों को पागलखाने में..और पढेलिखे को संसद में भेज दो.

डिस्क्लेमर : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. लेख सोशल मीडिया फेसबुक पर वायरल है, इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति तीसरी जंग हिंदी उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार तीसरी जंग हिंदी के नहीं हैं, तथा तीसरी जंग हिंदी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *