देश

दशहरे के दिन रावण की जगह श्री राम का पुतला फूंका!

किसान आंदोलन की आड़ में कट्टरपंथियों व अलगाववादी तत्व प्रदेश के लोगों के बीच की सदियों पुरानी धार्मिक सांझ को तोड़ने के लिए साजिशें रच रहे हैं। सीमावर्ती गांव लोपोके के गांव मनावाला में कुछ कट्टरपंथियों ने दशहरे के दिन रावण की जगह भगवान श्री राम का पुतला फूंका और इसका वीडियो बना लिया। 

मंगलवार को देर रात थाना लोपोके के सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह के मोबाइल पर इसका वीडियो आया। वीडियो में कुछ शरारती लोग श्रीराम का पुतला जलाकर उसे अग्नि के हवाले कर रहे थे, साथ ही अभद्र भाषा बोल रहे थे। पुलिस ने मंगलवार देर रात मामला दर्ज किया और वीडियो में शामिल लोगों को पहचाना।

बुधवार को सुबह मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जिनके नाम चंदन सिंह, अंग्रेज सिंह, तरलोक सिंह व जितेंद्र सिंह हैं। वायरल वीडियो में 14 लोग पुतला जला रहे हैं। पुलिस ने मामले में शामिल अन्य लोगों पर भी मामला दर्ज किया है, जिनकी तलाश जारी है। 

डीएसपी गुरु प्रताप सिंह सहोता ने बताया कि वीडियो में दिखने वाले आरोपियों की पहचान की जा रही है। वारदात की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठनों ने इस पर कड़ा संज्ञान लिया है। ऑल इंडिया हिंदू टकसाली दल के नेता सुनील अरोड़ा ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो वह सड़कें जाम करेंगे। जानकारी के अनुसार जालंधर में भाजपा के नेताओं ने भी केस दर्ज करवाया है।

ANI
@ANI

We received a complaint from Advocate Ashok Sarin against a viral video of Lord Ram’s effigy being burned. We have lodged a complaint at Jalandhar police station in this regard & we will take further action based on the investigation: Mukesh Kumar, Sub-Inspector, Jalandhar Police

रावण जब तब
राम तब कब
युद्ध में लंका हुई स्वाह
वो रात के अँधेरे में जला दी गयी…
माँ पुकारती रही
बाप पुकारता रहा
वो रात के अँधेरे में जला दी गयी….
रावण आये, अनगिनत
…….इक राम न आया अबकी बार
माँ, माँ ओ माँ….
जल गयी….बुझ गयी
लाश…चिता….गुम गयी
यूँ…..चली गयी….. जला दी गयी
तेरी…..मनीषा….परवेज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *