दुनिया

पैग़म्बरे इस्लाम के अपमान पर इस्लामी जगत में आक्रोश : कत़र, लेबनान समेत विभिन्न इस्लामी देशों ने अपनी शाखाओं से फ्रांसीसी सामान हटाया!

फ्रांस में मीडिया और सरकारी स्तर पर मुसलमानों के लिए बेहद सम्मानीय पैग़म्बरे इस्लाम के अपमान पर इस्लामी जगत में आक्रोश है और लेबनान सहित विभिन्न इस्लामी देशों में फ्रांस और इस देश के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं।

इसी मध्य क़तर की खुदरा व्यापार की बड़ी सरकारी कंपनी, ” अलमीरा” ने एलान किया है कि वह अपनी सभी शाखाओं से फ्रांसीसी उत्पादों को हटा रही है क्योंकि इस देश में पैग़म्बरे इस्लाम का अपमान किया जा रहा है।

कंपनी ने एक बयान जारी करके कहा है कि वह फ्रांस के सामान अपनी सभी शाखाओं से हटा रही है क्योंकि वह अपने देश और राष्ट्र के धर्म और परंपराओं का पालन करती है और इसी लिए अपने कर्मचारियों की मांगों का ध्यान रखते हुए यह फैसला किया गया है।

क़तर की इस कंपनी के बयान में कहा गया है कि वह अपने कर्मचारियों के प्रति आभारी हैं जिन्हों कंपनी का ध्यान इस तरफ आकृष्ट कराया और अब यह आदेश दिया जा रहा है कि कंपनी की हर शाखा से हर प्रकार का फ्रांसीसी सामान हटा लिया जाए।

याद रहे फ्रांस के उत्पादों को बायकाट करने का आन्दोलन क़तर और परशियन गल्फ के अन्य देशों में ज़ोर पकड़ रहा है।

यह सब कुछ उस समय शुरु हुआ जब एक चेचनियाई चरमपंथी के हाथों एक शिक्षक की हत्या के बाद फ्रांसीसी अधिकारियों ने इस्लाम और पैग़म्बरे इस्लाम के खिलाफ बयानबाज़ी शुरु कर दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *