बिहार राज्य

बिहार_चुनाव : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद सिन्हा के भाई के घर से 23 किलो सोना ज़ब्त!

Sagar PaRvez
=========
@बिहार_चुनाव भाजपा प्रत्याशी के भाई के नेपाल वाले घर से 23 किलो सोना जब्त- चर्चा आम, रुपये देकर रक्सौल से पार्टी का टिकट हासिल किया
नेपाल में अशोक सिन्हा के घर से इतनी बड़ी मात्रा में सोने-चांदी की बरामदगी का कनेक्शन बिहार चुनाव से भी जुड़ने लगा है। दरअसल रक्सौल में ये चर्चा आम है कि प्रमोद कुमार सिन्हा ने रुपये देकर रक्सौल से पार्टी का टिकट हासिल किया है। चर्चा है कि नेपाल का कोई बड़ा व्यापारी उनकी मदद कर रहा था।
बिहार विधानसभा चुनाव की हलचलों के बीच रक्सौल से भाजपा प्रत्याशी प्रमोद कुमार सिन्हा के भाई के नेपाल वाले घर से 22 किलो 576 ग्राम सोने के बिस्किट और 2 किलो चांदी मिलने की खबर है। ये बरामदगी नेपाल पुलिस की बड़ी कार्रवाई के दौरान हुई है। बता दें कि भाजपा प्रत्याशी प्रमोद कुमार सिन्हा के भाई अशोक सिन्हा का रक्सौल से सटे नेपाल के परसा जिले में आलीशान घर है और वे वहीं रहते हैं।

नेपाल के पर्सा जिले की पुलिस कप्तान गंगा पंथ ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अशोक सिन्हा के फ्लैट पर छापेमारी की। रेड के समय घर बंद होने पर पुलिस ने ताला तोड़कर रेड डाला। इस दौरान भारी मात्रा में सोना और चांदी जब्त किया गया।
पुलिस के अनुसार 22 किलो 576 ग्राम सोने के बिस्किट,
गोल्ड ज्वेलरी और

2 किलो 262 ग्राम चांदी के गहने और बर्तन मिले हैं।
पुलिस ने बताया कि बीरगंज महानगरपालिका के रेशमकोठी स्थित गणेश अपार्टमेंट के तीसरे फ्लोर पर फ्लैट नंबर 303 में छापेमारी की गई, जो अशोक सिन्हा का है।

नेपाल में अशोक सिन्हा के घर से इतनी बड़ी मात्रा में सोने-चांदी की बरामदगी का कनेक्शन बिहार चुनाव से भी जुड़ने लगा है। दरअसल रक्सौल में ये चर्चा आम है कि प्रमोद कुमार सिन्हा ने 3 करोड़ रुपये देकर पार्टी का टिकट हासिल किया है। चर्चा है कि रुपये देने में नेपाल का कोई बड़ा व्यापारी उनकी मदद कर रहा था। अब जब उनके भाई के घर पर पड़ी रेड में इतनी भारी मात्रा में सोन-चांदी की बरामदगी हुई है तो इन चर्चाओं को और बल मिल गया है।

बता दें कि भाजपा ने रक्सौल से अपने पांच बार के विधायक डॉ. अजय सिंह का टिकट काटकर इस बार जेडीयू के पूर्व जिलाध्यक्ष रहे प्रमोद कुमार सिन्हा को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी ने उन्हें सिंबल भी दे दिया है। इसे लेकर भाजपा के कई बार के विधायक डॉ. अजय सिंह के समर्थकों में भारी नाराजगी है और वे प्रमोद सिन्हा पर 3 करोड़ रुपये में टिकट खरीदने का आरोप लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *