उत्तर प्रदेश राज्य

Latest Update : DND पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज : राहुल गाँधी बोले, दुनियां की कोई ताक़त मुझे हाथरस जाने से नहीं रोक सकती : वीडियो

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित लड़की के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना से देश में उबाल है। इस मामले पर विपक्ष उत्तर प्रदेश सरकार को घेरने में लगा हुआ है। वहीं, राहुल और प्रियंका गांधी हाथरस गैंगरेप पीड़ित के परिवार से मिलने के लिए हाथरस रवाना हो गए हैं। दोनों पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। यूपी सरकार ने राहुल और प्रियंका समेत पांच लोगों की ही हाथरस जाने की इजाजत दी है। हालांकि, राहुल-प्रियंका के साथ कांग्रेस के 35 सांसद जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें DND पर रोक दिया। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। राहुल और प्रियंका गांधी के DND पहुंचने से पहले वहां धारा 144 लगा दी गई थी।


ANI_HindiNews
@AHindinews
अगर एक गरीब के आंसू पोंछना और दुख-दर्द बांटना राजनीतिक पर्यटन है तो मैं तो चाहूंगा कि वो पर्यटन आप भी करें। राजस्थान में क्या कार्रवाई हुई है, आप खुद जाकर देख लें: भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस नेताओं के #हाथरस जाने को राजनीतिक पर्यटन कहने पर राजीव शुक्ला, कांग्रेस

अपडेट्स


क्या बलात्कारी को सजा देने की मांग करना पाप है?
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ताबड़तोड़ कई सवाल खड़े किए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘क्या बलात्कारी को सजा देने की मांग करना पाप है? क्या पीड़िता के परिवार के लिए न्याय की गुहार लगाना पाप है? क्या पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा हो उनके आंसू पोंछना पाप है? अगर अपराध व पाप है, तो राहुल जी,प्रियंका जी, कांग्रेस के सांसद, नेतागण व कार्यकर्ता ये अपराध बार बार करेंगे!’

Randeep Singh Surjewala
@rssurjewala
मृत्यु के बाद आत्मा की शांति के लिए अस्थि विसर्जन करना जरूरी होता है।

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की बेटी को इससे भी वंचित रखा।

ये अधर्मी योगी का रावणराज है,
इस्तीफा दो योगी।

राहुल और प्रियंका गांधी हाथरस के लिए रवाना
राहुल और प्रियंका गांधी को हाथरस की ओर रवाना हो गए हैं। यूपी सरकार ने राहुल-प्रियंका समेत पांच लोगों को ही हाथरस जाने की अनुमति दी है। 
 

बिना अनुमति अंतिम संस्कार के सवाल पर क्या बोले डीजीपी एचसी अवस्थी
हाथरस केस की पीड़िता का अंतिम संस्कार करने से पहले उसके परिवार वालों से अनुमति नहीं ली गई थी के सवाल पर डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता। स्थानीय (प्रशासन) स्तर पर निर्णय लिया गया।
 

DND पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज
राहुल और प्रियंका गांधी को हाथरस जाने की इजाजत मिल गई है। मगर उनके साथ भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता हैं। सभी कार्यकर्ता  DND पर मौजूद हैं। यूपी सरकार ने राहुल और प्रियंका समेत पांच ही लोगों को हाथरस जाने की मंजूरी दी गई है। इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज कर रही है। कार्यकर्ताओं को DND से हटाया जा रहा है। 

राहुल और प्रियंका गांधी दिल्ली नोएडा फ्लाइवे पहुंचे
राहुल और प्रियंका गांधी दिल्ली नोएडा फ्लाइवे पहुंचे हैं। दोनों नेता पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस जा रहे हैं। 
 

NI
@ANI
Delhi: Congress leader Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi Vadra reach Delhi-Noida flyway.

They are en route to #Hathras in Uttar Pradesh to meet the family of the alleged gangrape victim.

‘ये अधर्मी योगी का रावणराज है, इस्तीफा दो योगी’
मृत्यु के बाद आत्मा की शांति के लिए अस्थि विसर्जन करना जरूरी होता है। योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की बेटी को इससे भी वंचित रखा। ये अधर्मी योगी का रावणराज है, इस्तीफा दो योगी।
 

DND फ्लाइओवर के पास कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को रोक लिया गया
दिल्लीः DND फ्लाइओवर के पास कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को रोक लिया गया है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी यहीं मौजूद हैं। वे पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जा रहे हैं।
 

दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी- अवनीश अवस्थी
पीड़ित परिवार से मिलने के बाद यूपी के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मुख्यमंत्री के आदेश पर पीड़ित परिवार से मिले। SIT ने अपना काम करना शुरू कर दिया है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। परिवार को आश्वासन दिया गया है। गांव में सुरक्षा व्यवस्था सही रूप से बनी रहेगी। अवस्थी ने आगे कहा कि कल SIT की पहली रिपोर्ट मिली। दो घंटे के अंदर कार्रवाई हुई। उन्होंने कहा कि SIT हर मुद्दे पर संज्ञान लेगी।

ओडिशा विधानसभा में उठा हाथरस की घटना का मुद्दा
ओडिशा विधानसभा में शनिवार को कांग्रेस के सदस्यों हाथरस की घटना को उठाया। सदन में इसपर हंगामा खड़ा हो गया। इसके बाद सदन की कार्रवाही को कई बार स्थगित करना पड़ा। इस मुद्दे को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता नरसिंह मिश्रा ने सदन में उठाया।

कायर है भाजपा सरकार -रणदीप सुरजेवाला
कांग्रेस नेता रणदीर सुरजेवाला ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कायर है भाजपा सरकार। योगी आदित्यनाथ डरकर छिप गए हैं।

राहुल-प्रियंका समेत पांच लोगों को ही हाथरस जाने की इजाजत मिली
राहुल और प्रियंका गांधी समेत पांच लोगों को ही हाथरस जाने की इजाजत मिली है। यूपी सरकार ने इसकी मंजूरी दी है। बता दें कि राहुल और प्रियंका के साथ 35 सांसद भी मौजूद हैं। मगर उन्हें हाथरस जाने की इजाजात नहीं दी गई है। राहुल और प्रियंका समेत पांच ही लोग हाथरस जा सकते हैं। 

आंसू पोंछना और दुख-दर्द बांटना राजनीतिक पर्यटन है तो मैं तो चाहूंगा कि वो पर्यटन आप भी करें
कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा, अगर एक गरीब के आंसू पोंछना और दुख-दर्द बांटना राजनीतिक पर्यटन है तो मैं तो चाहूंगा कि वो पर्यटन आप भी करें। राजस्थान में क्या कार्रवाई हुई है, आप खुद जाकर देख लें।
 

हमारी पूरी कोशिश है कि ये समझ जाएं और अपने गंतव्य को लौट जाएं- नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह
दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट फ्लाईवे के टोल प्लाजा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में हाथरस की ओर कूच कर रहे अन्य नेताओं के आगमन के मद्देनजर बैरिकेडिंग कर सुरक्षा बढ़ाई गई। वहीं, इस मामले में नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि धारा 144 का उल्लंघन किया जा रहा है। गैर कानूनी जनसभा को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल तैनात है। हम लोग लगातार शांति की अपील कर रहे हैं। हमारी पूरी कोशिश है कि ये समझ जाएं और अपने गंतव्य को लौट जाएं।

DND पर धारा-144 लागू
राहुल और प्रियंका पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस जा रहे हैं। वह DND पहुंच गए हैं। इस बीच DND पर धारा-144 लगा दी गई है। वहां भारी संख्या पुलिस बल की तैनाती गई है। सांसदों के साथ राहुल और प्रियंका हाथरस जा रहे हैं। 

राहुल और प्रियंका के साथ 35 सांसद भी
राहुल और प्रियंका के साथ 35 सांसद भी हैं, जो दिल्ली से हाथरस के लिए निकल गए हैं। वहीं प्रियंका गांधी स्वयं कार चलाकर हाथरस जा रही हैं। बता दें कि, इससे पहले उन्हें हाथरस जाने से रोक दिया गया था।
 

इस बार भी रोक दिया गया तो वे लोग फिर से परिवार से मिलने की कोशिश करेंगे
वहीं, हाथरस रवाना होने के दौरान मीडिया से बातचीत में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि उन्हें इस बार भी रोक दिया गया तो वे लोग फिर से परिवार से मिलने की कोशिश करेंगे। प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को पिछली बार यूपी के यमुना एक्सप्रेसवे पर ही रोक दिया गया था। 

राहुल के पीड़िता के गांव जाने को लेकर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के सांसद आज दोपहर उत्तर प्रदेश के हाथरस जाएंगे और 19 वर्षीय युवती के परिवार से मिलेंगे जिसके साथ दुष्कर्म और क्रूरता से हत्या कर दी गई।’ 

दुनिया की कोई भी ताकत मुझे हाथरस जाने से रोक नहीं सकती
हाथरस रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीटर पर लिखा है, ‘इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ यूपी सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं। किसी भी हिन्दुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए। दुनिया की कोई भी ताकत मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती।’
 

कांग्रेस का पांच अक्तूबर को देशव्यापी प्रदर्शन
वहीं, कांग्रेस पार्टी पांच अक्तूबर को हाथरस सामूहिक दुष्कर्म की घटना के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेगी। पार्टी का यह एलान ऐसे समय पर आया है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और उनके समर्थकों ने पीड़िता के गांव जाने की घोषणा की है। गौरतलब है कि परिवार ने दावा किया है कि पीड़िता की मृत्यु के बाद पुलिस ने परिवार को शव घर लाने की अनुमति नहीं दी और उसका जबरदस्ती अंतिम संस्कार कर दिया।

गुलाम नबी आजाद पूछा, क्या यूपी में कोई व्यवस्था है? 
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने हाथरस की घटना पर पूछा कि क्या यूपी में कोई व्यवस्था है? जब से यह सरकार सत्ता में आई है तब से इस तरह के कई मामले सामने आए हैं। इससे पहले, भीड़ हिंसा, विपक्षी नेताओं की हत्या और उनके खिलाफ मामले दायर करने के मामले थे। यूपी में यह नया नहीं बल्कि रूटीन है। 

भाजपा का राहुल और प्रियंका पर हमला
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधते हुए कहा था कि ‘यह इन दोंनों भाई बहनों का राजनीतिक पाखंड है।’  प्रसाद ने कहा कि जब कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में ऐसा ही जघन्य अपराध घटित हुई थी, तब भाई-बहन (राहुल-प्रियंका) चुप क्यों थे? उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बारे में खबरों में आए उस बयान को तवज्जो नहीं दी कि वे (गहलोत) भाजपा नेताओं को अपने राज्य में आने से नहीं रोकते। 
 

निलंबित हुए कई अधिकारी
हालांकि, हाथरस कांड में एक्शन में आई योगी सरकार ने शुक्रवार शाम को वहां के पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक, इंसपेक्टर व दो अन्य पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह आदेश एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद दिए। अभी तक शामली के कप्तान विनीत जायसवाल को हाथरस का नया एसपी बनाया गया है।

मुख्यमंत्री ने इस मामले में पीड़ित परिवार, आरोपी पक्ष व संबंधित पुलिस कर्मियों का पालीग्राफ व नार्को टेस्ट भी कराने का भी आदेश दिए हैं। निलंबित किए जाने वालों में जिले के कप्तान विक्रांत वीर, क्षेत्राधिकारी रामशब्द, इन्सपेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक जगवीर सिंह व हेड मोहर्रिर महेश पाल शामिल हैं।

हाथरस कांड के बाद पीड़िता के गांव में कड़ा पहरा लगा दिया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को मीडिया सहित बाहरी लोगों को गांव में नहीं घुसने दिया। इस पाबंदी पर योगी आदित्यनाथ सरकार के नगर विकास राज्य मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण न फैले, इसलिए मृतका के गांव में लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा है।  

पत्रकार वार्ता में राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि हाथरस कांड का जल्द ही खुलासा होगा। पीड़िता के गांव में लगी पाबंदी पर उन्होंने कहा कि वहां तैनात कुछ पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले। कोरोना संक्रमण न फैले, इसलिए मृतका के गांव में लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा। 

इतना ही नहीं हाथरस के चंदपा क्षेत्र की अनुसूचित जाति की युवती के साथ हुई घटना से पूरे इलाके में जातीय तनाव बढ़ता जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व कुछ तथ्यों के सामने आने के बाद आरोपी पक्ष भी अब खुलकर सामने आ गया है। इलाके में पंचायतें शुरू हो गई हैं। ऐसे में जो तनाव खामोशी भरा था, उसे खुलकर देखा जा सकता है। 

गांव में तो पुलिस फोर्स के चलते मामला शांत है और वहां वाल्मीकि परिवार के चंद घर हैं, लेकिन आसपास के इलाके में इस जातीय तनाव की तपिश देखी जा सकती है। इसका आभास स्थानीय प्रशासन को भी हो रहा है। खुफिया तंत्र अलर्ट पर है। 

दुष्कर्म व हत्या के आरोप में जेल भेजे गए युवकों के समर्थन में शुक्रवार को सवर्ण समाज का आक्रोश सामने आ गया। धनीपुर मंडी के पास सवर्ण समाज के लोगों ने हाथरस के भाजपा सांसद राजवीर दिलेर का पुतला फूंका। उन पर जातिगत राजनीति करने का आरोप लगाया। 
विज्ञापन

Knews
@Knewsindia
·
Oct 3
DND पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

Randeep Singh Surjewala
@rssurjewala
·
Oct 3
क्या बलात्कारी को सजा देने की मांग करना पाप है?

क्या पीड़िता के परिवार के लिए न्याय की गुहार लगाना पाप है?

क्या पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा हो उनके आंसू पोंछना पाप है?

अगर अपराध व पाप है, तो राहुल जी,प्रियंका जी, कांग्रेस के सांसद,नेतागण व कार्यकर्ता ये अपराध बार बार करेंगे!

Lt Col Anil Duhoon (Veteran)
@anilduhoon
·
17h
लद्दाख़ में कोई घूसा नहीं
बाबरी मस्जिद किसी ने गिराई नहीं
हाथरस में रेप हुआ नहीं

सिर्फ़ राजनीति है ये शायद

Radhika Khera
@Radhika_Khera
·
48m
प्रिय
@aajtak

अर्नब से हार आपको बहुत हैरान-परेशान कर रही है

आज आपके रिपोर्टर-पत्रकार रिपब्लिक को पीछे छोड़ने के चक्कर में हैं

राहुल जी-प्रियंका जी पर सवाल उठाने के जगह सवाल मोदी-योगी-स्मृति पर उठाओ

ऐसी टिप्पणियाँ निर्भया के समय मोदी-स्मृति पर की होतीं
तो आज बेटी बेहाल न होती

Srivatsa
@srivatsayb
·
1h
Adityanath’s GOONDA Raj trying to stop
@RahulGandhi
&
@priyankagandhi
from going to Hathras

Congress defeated the British. Congress will defeat the descendants of British as well. Jai Hind.

S Rajasekar
@srspdkt
·
17m
Too many police deployed.

If Yogi put this much police for Women Safety,they’ll be no Crime against women in UP .
#RahulGandhi
Quote Tweet

Prashant Kumar
@scribe_prashant
· 4h
Scenes at the DND right now! Top officials of UP Police on ground to ensure the congress delegation doesn’t cross the border.

Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi to lead a delegation to Hathras today.

Shivankar joshi
@accidental_sach
·
1h
This is where #bjp gets brutally trolled and abused in social media.
#YogiAdityanath has deployed a complete police force to stop #RahulGandhi from entering #Hasrath, but no police for daughters.
#हाथरस_का_सच #Hathras #RapistsRakshaBjp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *