दुनिया

अमेरिका के विस्कॉन्सिन में मॉल के अंदर अंधाधुंध गोलीबारी : आठ लोग घायल

अमेरिका के विस्कॉन्सिन में एक मॉल के अंदर गोलीबारी हुई है, जिसमें आठ लोग घायल हुए हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, अमेरिका के विस्कॉन्सिन में स्थित के मॉल में शुक्रवार को एक व्यक्ति ने अंधाधुंध फ़ायरिंग कर दी। घटना के बाद गोलीबारी करने वाला शूटर लापता हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। यह घटना विस्कॉन्सिन राज्य के ववातोसा में मिल्वौकी के पास मेटफेयर मॉल में हुई है। फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफ़बीआई) और मिल्वौकी काउंटी शेरिफ कार्यालय ने ट्वीट किया है कि उनके अधिकारी स्थानीय पुलिस की कार्यवाही का समर्थन करते हुए घटनास्थल पर थे। ववातोसा पुलिस ने एक बयान में कहा है कि जैसे ही सूचना पाकर पुलिस की इमरजेंसी सेवा के कर्मचारी वहां पहुंचे, उसके बाद से शूटर वहां से लापता हो गया।

स्थानीय अधिकारियों के बयान में कहा गया है कि घायलों में सात युवा हैं जबकि एक किशोर है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, अभी तक सभी घायलों की अवस्था का पता नहीं चल सका है लेकिन ववातोसा के मेयर डेनिश मैकब्राइड ने एबीसी न्यूज़ से कहा कि किसी भी घायल की स्थिति चिंताजनक या जानलेवा नहीं है। पुलिस ने शूटर की पहचान 20 से 30 साल के एक श्वेत युवक के रूप में की है। सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडिया वायरल हो रहा है, जिसके अनुसार, घटना के समय मॉल के अंदर मौजूद एक चश्मदीद ने कहा कि वहां डर का माहौल पैदा हो चुका था, मॉल के स्टाफ ने तुरंत क़दम उठाते हुए सभी ग्राहकों को झुकने को कहा और मॉल के पीछे ले गए। इसके बाद मुख्य द्वार को बंद कर दिया।

उल्लेखनीय है कि हर साल अमेरिका के विभिन्न इलाक़ों में गोलीबारी के कारण हज़ारों लोग मरते और घायल होते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक़, अमेरिका में आम लोगों के पास 27 करोड़ से 30 करोड़ हथियार हैं। हथियारों पर प्रतिबंध को लेकर लगातार अलग-अलग संगठनों की मांगों के बावजूद, हथियारों के विक्रेताओं की मज़बूत लॉबी के कारण अमेरिका अभी तक किसी भी सरकार ने इस पर हाथ डालने का साहस नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *