देश

आदित्‍य ठाकरे ने बीजेपी पर बोला ज़ोरदार हमला, बीजेपी हिंदुत्‍व के नाम पर सर्टिफ़िकेट बांट रही है और खुद पीडीपी जैसे दलों के साथ गठजोड़ करती है

मुंबई
महाराष्‍ट्र सरकार के एक साल पूरे होने पर शिवसेना सुप्रीमो और राज्‍य के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्‍य ठाकरे ने अपनी पूर्व सहयोगी बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि जिसे हम दोस्‍त समझते थे, वह हमें दुश्‍मन समझने लगा। वह भी तब जब हमने कभी भी किसी से दुश्‍मनी नहीं की या निजी बदला नहीं लिया। अभिनेता सुशांत राजपूत हत्‍याकांड में आरोपों के घेरे में आए आदित्‍य ठाकरे ने कहा कि उन्होंने कभी भी अपनी जिंदगी में इतनी गंदी राजनीति नहीं देखी है, जितनी बीते एक साल में हुई है।

आदित्‍य ठाकरे ने एक न‍िजी टीवी चैनल को द‍िए इंटरव्‍यू में कहा कि शिवसेना ने कभी भी किसी से दुश्मनी नहीं की है। हमने किसी से कभी भी निजी बदला नहीं लिया है। ना ही कभी किसी के परिवार के बारे में या निजी आरोप लगाए हैं। इस समय समीकरण बदले हुए हैं, जहां हमें विश्वास मिला, जहां हमें दोस्ती का एक हाथ मिला, जिसे हम दोस्त समझते थे वो हमें दुश्मन समझने लगा है।

शिवसेना नेता ने कहा कि जिसें हम विपक्ष समझते थे, वह हमारे साथ दोस्ती में आगे आया और महाराष्ट्र के लिए अच्छा करने लगा। यह एक नया समीकरण बना है। उसे ही हम आगे लेकर जाएंगे। महाराष्ट्र और देश के लिए अच्छा करेंगे। आदित्‍य ने राज्‍य सरकार के जल्‍द गिर जाने के बीजेपी के दावे पर कहा कि विपक्ष के नेता दिन में सपने देख रहे हैं, उन्हें देखने दीजिए। गठबंधन वाली यह सरकार चलेगी ही नहीं बल्कि पांच साल का कार्यकाल भी पूरा करेगी।

‘महाराष्ट्र की राजनीति का स्तर कभी इतना नीचे नहीं गया’
अभिनेता सुशांत राजपूत और उनकी मैनेजर रह चुकीं दिशा सालियान की मौत के मामले में घिरे आदित्‍य ने कहा, ‘मुझे दर्द हुआ कि महाराष्ट्र की राजनीति का स्तर कभी इतना नीचे नहीं गया था, जितना बीते एक साल में गया है। हर विपक्ष सरकार पर कीचड़ उछालने और उसे बदनाम करने की कोशिश करता रहता है, लेकिन कभी इतनी गंदी राजनीति मैंने जिंदगी में नहीं देखी। न तो महाराष्ट्र में कभी इतनी गंदी राजनीति देखी और न ही किसी अन्य राज्य में।’

अभ‍िनेत्री कंगना रनौत के मामले पर बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के सवाल पर आदित्य ने कहा कि हम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे लेकिन इससे एक चीज साफ है कि हम महाराष्ट्र और मुंबई का अपमान बिल्कुल नहीं सहेंगे। लोगों का विश्वास हमारे साथ है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी हिंदुत्‍व के नाम पर सर्टिफिकेट बांट रही है और खुद पीडीपी जैसे दलों के साथ गठजोड़ करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *