कश्मीर राज्य

कश्मीर सुरक्षा बलों पर हमले हुए तेज़, मुठभेड़ जारी, 4 आतंकी मारे गये!

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और छापामारों के बीच मुठभेड़ जारी है।

जम्मू के नगरोटा में बान टोल प्लाज़ के पास मुठभेड़ अभी चल रही है। मुठभेड़ की वजह से सुरक्षा बढ़ा दी गई है और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है।

भारतीय मीडिया का कहना है कि सुरक्षा बलों की कार्यवाही में 4 छापामार मारे गये हैं। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के बान इलाके में टोल प्लाज़ा के पास सुबह 5 बजे मुठभेड़ शुरू हुई। जम्मू के ज़िला पुलिस प्रमुख एसएसपी श्रीधर पाटिल ने कहा कि लगभग 5 बजे कुछ छापामारों ने गाड़ी में छिपकर नगरोटा इलाके में बान टोल प्लाज़ा के पास सुरक्षा बलों पर हमला किया।

नगरोटा और उधमपुर के टिल्टिंग क्षेत्र से किसी भी तरह के यातायात की अनुमति नहीं दी जा रही है। सीआरपीएफ़ के प्रवक्ता शिवनंदन सिंह ने इस मुठभेड़ की तुलना 31 जनवरी के हमले से की क्योंकि छापामारों के एक समूह ने पुलिस और सीआरपीएफ के बान टोल प्लाज़ा में एक संयुक्त दल पर गोलियां चलाईं।

31 जनवरी को आतंकवादियों के एक समूह ने बान टोल प्लाज़ा के पास एक पुलिस दल पर गोलियां चलाई थीं, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी घायल हुआ था।

इससे पहले कश्मीर के पुलवामा ज़िले में एक ग्रेनेड हमले में कम से कम 12 लोग घायल हुए थे। बुधवार की शाम पुलवामा के काकेपुर क्षेत्र में ग्रेनेड से हमला हुआ था जिसमें 12 लोग घायल हुए थे। सरकारी सूत्रों का कहना है कि यह हमला जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ़ के एक संयुक्त दल पर किया गया था किन्तु निशाना चूक जाने से आम नागरिक इस ग्रेनेड की चपेट में आ गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *