खेल

ये हैं भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद क़ैफ़ : शानदार बल्लेबाज़ और तूफ़ानी गेंदबाज़ हैं!

 

क्रिकेट में हमने एक ही परिवार के लोगों को कई बार खेलते देखा है। उनमें भारत के हार्दिक-कृणाल पांड्या, राहुल-दीपक चाहर और ऑस्ट्रेलिया के मार्क-स्टीव वॉ जैसे भाई-भाई शामिल हैं। ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला है। यह मोहम्मद शमी और उनके भाई मोहम्मद कैफ के बारे में है, जो भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी मोर्चे का नेतृत्व करते हैं। लेकिन कैफ घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, जबकि शमी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। कैफ अपनी तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। घरेलू क्रिकेट में अपने हालिया प्रदर्शन के कारण वह सुर्खियों में आ गए हैं। मंगलवार (24 नवंबर) को बंगाल टी 20 चैलेंज में टाउन क्लब के लिए खेल रहे कैफ ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को जीत दिलाई। इसके बाद, शमी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपने भाई की तूफानी बल्लेबाजी का एक वीडियो साझा किया।

शमी के भाई ने कड़ी मेहनत की
बंगाल टी 20 चैलेंज में, कालीघाट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे। टाउन क्लब ने 19.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 152 रन बनाकर चुनौती पूरी की।

इस बीच, कालीघाट टीम की चुनौती का पीछा करते हुए, टाउन क्लब 14 वें ओवर में 7 विकेट पर 66 रन था। लेकिन फिर मोहम्मद कैफ ने शानदार शॉट लगाकर पारी को पलट दिया। उन्होंने महज 24 ओवर में 58 रन दिए। उन्होंने चौकों और छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। उन्होंने 4 छक्के और 6 चौके लगाए। इसी के साथ उन्होंने बाउंड्री से 10 गेंदों में 48 रन बटोरे। इतना ही नहीं बल्कि कैफ ने गेंदबाजी में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर फेंके, 25 रन बनाए और 1 विकेट लिया। इस खेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *