उत्तर प्रदेश राज्य

हमारे वैज्ञानिक प्रधानमंत्री मोदी के दिशा-निर्देश में वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे हैं, हमें वैक्सीन का विकास होने तक सावधान रहना होगा : योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि कोरोना का खतरा अभी खत्म होने वाला नहीं है। हमारे सभी वैज्ञानिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देश में वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसलिए हमें वैक्सीन का विकास होने और जनता तक इसके पहुंच जाने तक सावधान रहना होगा।
 

NI UP
@ANINewsUP
The threat of #COVID19 is far from ending. All our scientists are making great efforts towards developing a vaccine, under the guidance of PM Modi. Still, we will have to be alert until the vaccine is developed, it reaches every person & its effects kick in: UP CM Yogi Adityanath

सख्ती बढ़ाने पर विचार कर रही सरकार
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर यूपी में भी बंदिशें बढ़ाई जा सकती हैं। प्रदेश सरकार इसे लेकर सभी पहलुओं पर मंथन कर रही है। जल्द ही कोरोना पर नई गाइडलाइन जारी की जाएगी।

दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में शादियों में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या 200 से 100 कर दी गई है, लेकिन पूरे यूपी में पाबंदियों को लेकर फिलहाल शासन स्तर पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि कोरोना की जांच का दायरा बढ़ाने के साथ कई मामलों में स्थानीय प्रशासन को अपने स्तर पर निर्णय लेने की छूट है।

राजस्थान व हरियाणा ने स्कूलों को बंद रखने का किया फैसला
दिल्ली में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पड़ोसी राज्य राजस्थान व हरियाणा ने स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। सूत्रों का कहना है कि यूपी सरकार हर पहलू पर विचार कर रही है ताकि कोरोना पर नियंत्रण भी रहे और आर्थिक गतिविधियों पर इसका असर न पड़े। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में 14 हजार सिपाहियों का प्रशिक्षण चल रहा है। इनमें शामिल सभी जवानों का कोरोना टेस्ट कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *