इतिहास

तुर्की की ऐतिहासिक इमारतें : शानदार डोलमाबाहे सराय, इस्तांबुल का सुंदर गेट

इज़मीर क्लॉक टॉवर
प्रसिद्ध ओज़मीर सात कुलेसी (İzmir Clock Tower) एक ऐतिहासिक घड़ी टॉवर है । 1901 में इस घड़ी टावर का निर्माण सुल्तान अब्देलहामिद को उपहार के रूप में किया गया था । सुल्तान अब्दुलहमिद द्वितीय के सिंहासन पर चढ़ने की 25 वीं वर्षगांठ के अवसर पर ग्रांड विजियर सईद पाशा द्वारा टावर का निर्माण किया गया । जर्मन सम्राट कैसर विल्हेम द्वितीय द्वारा सुल्तान अब्दुलहमद II को एक टावर की घड़ी भेंट की गई थी ।
टावर को लेवांटीन फ्रेंच आर्किटेक्ट ने डिजाइन किया था ।

स्थान: यह सुरुचिपूर्ण ऐतिहासिक टावर इज़मीर के केंद्र – कोनाक जिले में कोनाक स्क्वायर को सजा रहा है ।

विशेषताएं:
4 कोनों और 4 घड़ियों पर 4 सुरुचिपूर्ण फव्वारे होने के कारण, टावर लोहे और लीड कंकाल के साथ 25 मीटर लंबा है । टावर में एक अष्टभुज योजना और चार मंजिलें हैं । चौथी मंजिल पर एक घंटी है जो बारह स्तंभों से ढोती है । टावर में ओटोमन वास्तुकला की विशेषताएं हैं । इसकी निर्माण तिथि के बाद से इसकी घड़ी नहीं रुकी है । टावर को 1983-1989. के तुर्की 500 लीरा बैंकनोट्स के रिवर्स पर चित्रित किया गया था ।

गलता टावर 💕
इस्तांबुल का एक प्रमुख लैंडमार्क । शहर की सबसे अच्छी जगहों में से एक घूमने के लिए और याद नहीं किया जाना चाहिए । टावर के ऊपर उतर जाओ, यह शहर का मनोरम दृश्य प्रदान करता है ।

लाइब्रेरी ऑफ़ सेल्सस में एक सुंदर बिल्ली
इफिसस, सेलुक, ओज़मीर प्रांत – तुर्की में स्थित है 🇹🇷

 

इस्तांबुल के गौरवशाली शहर से एक सुंदर दृश्य ।


कालेकी का एक सुखद रात का दृश्य
कालेकी तुर्की के अंतल्या प्रांत में डेमरे जिले का एक ऐतिहासिक गांव है, जो काए और डेमरे के बीच स्थित है । इसे सिमेना भी कहते हैं । यह पश्चिमी भूमध्यसागरीय स्थानों में से एक है । प्राचीन सिमेना के पानी के नीचे खंडहर का एक खुला ऐतिहासिक संग्रहालय । देखने और आनंद लेने के लिए और भी बहुत कुछ है

चंदर के साथ महल
Çandarl ı के छोटे से सुंदर एजियन बंदरगाह शहर में, जिसे पीटाने (प्राचीन समय में) के नाम से भी जाना जाता है, इज़मीर प्रांत में, Çandarl ı Kalesi (स्थानीय रूप से Çandarl ı Kalesi के नाम से जाना जाता है) 1300 के दशक में Genoese द्वारा बनाया गया था और Çandarl ı Halil द्वारा बहाल किया गया पाशा द यंगर, एक ओटोमन ग्रैंड विज़ियर, 1450 के दशक में ।
1814 में सुल्तान महमूत द्वितीय ने इसे फिर से बहाल किया, और 1955 में, तुर्की सरकार ने अंतिम बहाली की, 1400 के दशक में विजय के दौरान इसे आकार में लौटा दिया ।
मछुआरे, किसान, वाटरफ्रंट चाय हाउस, छोटे पारंपरिक बाजार, और परिवहन के लिए मिनीबस, Çandarli एक बहुत ही सुखद और आकर्षक जगह है ।


रोमानियाई लालटेन कैसल
एक अद्भुत वाटरफ्रंट कैसल, जिसे स्थानीय रूप से रुमेली फेनेरी कलेसी या तोप यू कलेसी के रूप में जाना जाता है काले समुद्र तट पर रुमेली फेनेरी गांव में ।
रूमेली फेनेरी कैसल स्वतंत्र रूप से सुलभ है । एक शानदार स्थान पर, आराम करने के लिए यह एक आदर्श स्थान है ।
वहाँ रहें और महल की दीवारों के नीचे चट्टानों पर लहरों को क्रैश होते देखें


शानदार डोलमाबाहे सराय, इस्तांबुल का सुंदर गेट ।

फेसलिकन पठार – स्वर्ग का एक टुकड़ा जो गर्मियों में भरा हुआ है और सर्दियों में सफेद हो जाता है, अंताल्या का प्रसिद्ध पठार, फेसलिकन पठार (फेसलिकान यालसा) गेयिकबेरी महलेसी, कोन्याअल्ते, अन्ताल्या में स्थित है । अंताल्या सिटी सेंटर से 45 किलोमीटर की दूरी पर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *