दुनिया

भारत, जाली समाचार एजेन्सियों और थिंक टैंक्स के द्वारा कट्टरपंथ की फ़ंडिंग कर रहा है : यूरोप के बाद अब भारत पर पाकिस्तान का बड़ा हमला : रिपोर्ट

 

पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारत, जाली समाचार एजेन्सियों और थिंक टैंक्स द्वारा कट्टरपंथ की फ़ंडिंग कर रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा कि भारत, जाली संचार माध्यमों और थिंक टैंक्स द्वारा कट्टरपंथ की फ़ंडिंग और उसे विदेशों में प्रेरित कर रहा है।

इमरान ख़ान ने ट्वीट किया कि यूरोपीय संघ के डिस इन्फ़्लोलैब ग्रुप की ओर से संदिग्ध गतिविधियों के बड़े भारतीय ग्रुप के रहस्योद्घाटन से पाकिस्तान के दृष्टिकोण की पुष्टि होती है।

उन्होंने विश्व समुदाय पर बल दिया कि वह हटधर्म भारत सरकार का नोटिस ले जो अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था की स्थिरता को ख़तरे में डाल रही है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा कि पाकिस्तान, निरंतर क्षेत्र में लोकतंत्र को कमज़ोर करने के लिए भारत की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में विश्व समुदाय का ध्यान केन्द्रित कराता रहा है।

उनका कहना था कि पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में भारत के सरकारी आतंकवाद के बारे में एक डोज़ियर संयुक्त राष्ट्र संघ के हवाले किया है।

ज्ञात रहे कि यूरोपीय ग्रुप ने ग़लत सूचनाएं फैलाने वाले एसे भारतीय नेटवर्क का पता लगाया है जो 2005 से एसे देशों बदनाम करने के लिए काम कर रहे हैं जिनके नई दिल्ली के साथ मतभेद हों।

पिछले वर्ष यूरोपीय संघ की डिस इन्फ़्लो लैब ने 65 देशों में भारतीय हितों के लिए काम करने वाले 265 जुड़े जाली स्थानीय मीडिया आउटलेट्स के नेटवर्क का पता लगाया था जिसमें कई संदिग्ध थिंक टैंक्स और एनजीओज़ भी शामिल थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *