उत्तर प्रदेश राज्य

प्रयागराज के दो बड़े स्कूलों में 13 कोरोना मरीज़ मिलने से हड़कंप

Journalist Jafri

उत्तर प्रदेश : प्रयागराज के दो बड़े स्कूलों में 13 कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, अभिभावक सहमे
प्रयागराज में एक बार फिर कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। बिग बाजार व कोलकाता मॉल में संक्रमित मिलने के बाद अब स्कूलों में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। मंगलवार को शहर के दो बड़े स्कूलों में 13 संक्रमित मिले। बिशप जॉनसन स्कूल में नौ व सेंट जोसेफ में चार मरीज कोरोना के मिले हैं। विभाग के अनुसार संक्रमित होने वालों में स्कूलों के शिक्षक व कर्मचारी हैं। कोरोना संक्रमित मिलने से हंड़कंप मच गया है। विभाग भी कोरोना की नई लहर को लेकर संशकित है। वहीं जिले में मंगलवार को कुल 19 संक्रमित मिले।
कोविड-19 के नोडल डॉ ऋषि सहाय के अनुसार बिशप जॉनसन स्कूल व सेंट जोसेफ में कोरोना जांच अभियान चलाया गया। एंटीजन रिपोर्ट में बिशप जॉनसन स्कूल में नौ व सेंट जोसेफ में चार में कोरोना का संक्रमण मिला। सेंट जोसफ के प्रिसिंपल में भी कोरोना की पुष्ठि हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों स्कूलों में अभी बच्चे नहीं आ रहे हैं। बुधवार को स्कूलों में सेनिटाइजेशन कराया जाएगा। वहीं सभी शिक्षक व कर्मचारियों की कोरोना जांच की जाएगी। वहीं मंगलवार को तीन मरीज डिस्चार्ज किए गए, जबकि दो का होम आइसोलेशन पूरा हुआ। विभाग ने 6499 सैंपल लिए।
सेंट जोसेफ स्कूल में सोमवार को अभिभावकों के साथ शिक्षकों ने मीटिंग की थी। स्कूल में बच्चों के आने को लेकर चर्चा हुई थी। इस दौरान अभिभावकों के साथ कई बच्चे भी आए थे। कोरोना के मरीज मिलने के बाद अब कई अभिभावक भी सहमे हुए हैं। वहीं बोर्ड परीक्षा के लिए बच्चों का वाइवा भी पिछले दिनों हुआ था। बिशप जॉनसन स्कूल में भी बीते दिनों अभिभावकों के साथ मीटिंग हुई थी।
नोडल अफसर के अनुसार स्कूल प्रबंधन के संपर्क में आने वाले अभिभावक व बच्चे जरूर कोरोना जांच कराएं। विभाग भी अपने स्तर पर पता लगाकर सभी की जांच कराएगा। कोरोना नियमों का पालन हर हाल में करते रहें। बीते तीन दिन से संक्रमण की मार तेज हुई है। किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *