उत्तर प्रदेश राज्य

रोक सको तो रोक लो : दो युवतियों ने शादी करने का एलान किया!

अमरोहा : दो युवतियों ने आपस में शादी करने के एलान से अपने परिजनों के सामने असहज स्थिति पैदा कर दी। बुधवार को दोनों के परिजनों ने रिश्तेदारों की पंचायत बैठाई। रिश्तेदारों ने समझाकर किसी तरह दोनों को अपने-अपने घर जाने पर रजामंद किया।

मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाली बीस वर्षीय युवती की रिश्तेदारी गजरौला थाना क्षेत्र के गांव में है। डिडौली क्षेत्र की युवती दो साल पहले गजरौला क्षेत्र की युवती के संपर्क में आई थी। दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। दोनों युवतियां अक्सर एक-दूसरे के घर कई दिनों तक आकर ठहरती थीं।

बुधवार सुबह गजरौला निवासी युवती डिडौली के गांव में रहने वाली दूसरी युवती के घर पहुंच गई और आपस में बातचीत की। इसके थोड़ी ही देर बाद दोनों युवतियां ने एक-दूसरे से शादी करने का इरादा परिजनों को बताया।

युवतियों की बात सुनकर परिजन हैरान रह गए। उन्होंने दोनों की शादी से साफ इनकार कर दिया। लेकिन परिजनों के इनकार पर युवतियों ने शादी की जिद पकड़ ली। इससे परिजनों को होश उड़ गए। कुछ देर बाद युवतियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

इसके बाद दोनों परिवारों ने रिश्तेदारों की पंचायत बैठाई। काफी मशक्कत के बाद पंचायत ने समझाकर युवितयों को शांत कराया। इसके बाद गजरौला का परिवार अपनी बेटी को साथ घर ले गया। इंस्पेक्टर अजय कुमार ने मामला संज्ञान में होने से इंकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *