दुनिया

बग़दाद एयरपोर्ट और अमरीकी सैनिकों पर रॉकेटों से हमला

अमरीकी सैनिकों की मेज़बानी करने वाले बग़दाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो रॉकेट फ़ायर किए गए हैं, 10 दिनों के अंदर इस तरह का यह दूसरा हमला है।

इराक़ी सैन्य सूत्रों का कहना है कि इराक़ में अमरीकी सैनिकों की सुरक्षा के लिए तैनात सी-रैम काउंटर रॉकेट प्रणाली ने एक रॉकेट को हवाई अड्डे के निकट मार गिराया।

तत्काल रूप से हमले ज़िम्मेदारी किसी संगठन ने स्वीकार नहीं की है, लेकिन अमरीकी सेना का दावा है कि इस हमले में किसी की जान नहीं गई है।

वाशिंगटन ऐसे हमलों के लिए इराक़ के स्वयं सेवी बलों पर आरोप लगाता रहा है, जो देश की संसद और जनता की आवाज़ में आवाज़ मिलाकर, अमरीकी सैनिकों को बाहर निकालने की मांग कर रहे हैं।

पिछले ही हफ़्ते, बग़दाद एयरपोर्ट के उस भाग पर तीन रॉकेटों से हमला किया गया था, जहां अमरीकी सैनिक मौजूद हैं। इस हमले में एक इराक़ी सैनिक घायल हो गया था।

जनरवी में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा सत्ता संभालने के बाद से इराक़ में अमरीकी सैनिकों पर लगभग 30 रॉकेट हमले हो चुके हैं।

18 अप्रैल को, दो रॉकेट बग़दाद एयरपोर्ट के उस भाग पर आकर गिरे थे, जिसकी व्यवस्था अमरीकी सेना और कंपनी सैल्पोर्ट के हाथों में है। इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *