उत्तर प्रदेश राज्य

उत्तर प्रदेश : भाजपा ने गैंगस्टर अरविंद राज त्रिपाठी को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का प्रदेश मंत्री बनाया!

भाजपा ने गैंगस्टर अरविंद राज त्रिपाठी को भाजयुमो (भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा) का प्रदेश मंत्री बना दिया। काकादेव थाने से हिस्ट्रीशीटर अरविंद को एक मामले में निचली अदालत सजा भी सुना चुकी है। हाल ही में उस पर पुलिसकर्मी से अभद्रता करने और सरकारी काम में बाधा डालने का केस भी दर्ज हुआ है।

Suraj Shukla
@suraj_livee
गैंगस्टर अरविंद राज त्रिपाठी बना भाजयुमो का प्रदेश मंत्री

अरविंद कानपुर के काकादेव थाने से हिस्ट्रीशीटर है। उस पर 16 मुकदमें हैं। हत्या के केस में सजायाफ्ता है। 4 बार गुंडा एक्ट लगा। हत्या के प्रयास और वसूली के कई केस हैं…

Prashant Shukla (प्रशान्त शुक्ल)
@JournoPrashant
गैंगस्टर अरविंद राज त्रिपाठी को भाजयुमो का प्रदेश मंत्री बनाया गया। अरविंद कानपुर के काकादेव थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उस पर 16 मुकदमें हैं। हत्या के केस में सजायाफ्ता है। 4 बार गुंडा एक्ट लगा। हत्या के प्रयास और वसूली के कई केस हैं

इसके बाद भी पार्टी ने चुनावी साल में उसे अहम पद दे दिया। तमाम पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने दबी जुबान इसका विरोध भी किया है। भाजयुमो के 26 पदाधिकारियों की सूची सोमवार को जारी की गई। इसमें काकादेव निवासी अरविंद राज त्रिपाठी का भी नाम शामिल है।

उसे प्रदेश मंत्री का पद देने पर सवाल उठ रहे हैं। काकादेव थाने के रिकॉर्ड के मुताबिक अरविंद थाने से हिस्ट्रीशीटर है। उस पर छात्रनेता सनी गिल समेत हत्या के दो केस दर्ज हैं। हत्या के एक मामले में कोर्ट से सजा भी सुनाई जा चुकी है। उस पर हत्या के प्रयास के दो केस हैं।

पहला केस 2002 में दर्ज हुआ था। 2009 में उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। पुलिस चार बार अरविंद पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर चुकी है। इसके अलावा रंगदारी, मारपीट के अलावा दो केस सेवन सीएलए के भी दर्ज हैं।

पुलिसकर्मियों से मारपीट कर फाड़ दी थी वर्दी
काकादेव थाने में तैनात हेड कांस्टेबल गिरिराज सिंह ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें महेंद्र नायक नाम के शख्स समेत चार-पांच अज्ञात आरोपी थे। आरोप था कि चेकिंग के दौरान नशे में धुत आरोपियों ने पुलिसकर्मियों से अभद्रता कर मारपीट की थी और वर्दी फाड़ दी थी। काकादेव इंस्पेक्टर कुंज बिहारी मिश्रा ने बताया कि मामले में विवेचना के दौरान अरविंद राज का नाम बढ़ाया गया था। इस केस में अरविंद वांछित है।

भाजयुमो की प्रदेश इकाई में क्षेत्र के पांच कार्यकर्ता
भाजयुमो की प्रदेश कार्यकारिणी में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र से पांच कार्यकर्ताओं को जगह मिली है। कानपुर के शिववीर सिंह भदौरिया और जालौन के विकास श्रीवास्तव उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। इसी तरह कानपुर के अरविंद राज त्रिपाठी और औरैया के सौरभ भूषण शर्मा को प्रदेश मंत्री बनाया गया है। हरदोई के अमन मिश्र सह मीडिया प्रभारी बनाए गए हैं। शिववीर दोबारा प्रदेश उपाध्यक्ष बने, जबकि विकास को प्रदेश मंत्री से उपाध्यक्ष पद दिया गया है।

भाजयुमो की प्रदेश इकाई में क्षेत्र के पांच लोगों को मिली जगह
भारतीय जनता युवा मोर्चा की सोमवार को जारी प्रदेश कार्यकारिणी में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र से पांच कार्यकर्ताओं को जगह मिली है। कानपुर के शिववीर सिंह भदौरिया और जालौन के विकास श्रीवास्तव उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। इसी तरह कानपुर से अरविंद राज त्रिपाठी और औरैया के सौरभ भूषण शर्मा को प्रदेश मंत्री की भूमिका में रखा गया है।

हरदोई के अमन मिश्र सह मीडिया प्रभारी बनाए गए हैं। शिववीर दोबारा प्रदेश उपाध्यक्ष बने, जबकि विकास को प्रदेश मंत्री से उपाध्यक्ष पद दिया गया है। पहली बार प्रदेश इकाई में पदाधिकारी बनाए गए अरविंद राज त्रिपाठी छात्र राजनीति से यहां पहुंचे हैं। इन पर आपराधिक मामलों में पूर्व में मुकदमा भी दर्ज हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *