उत्तर प्रदेश राज्य

उप्र की अहम् ख़बरें : #Etah में 4 माह की बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश : 16 अगस्त से सपा के साथ महान दल की जन आक्रोश यात्रा!

यूपी में मुर्दो को कैसे लगी वैक्सीन हो गया बड़ा खुलासा, सामने आया सच

उत्तर प्रदेश वैक्सिनेशन के मामले में काफी आगे चल रहा है, सरकार दावे कर रही हैं कि देश में सबसे ज्यादा टीके अभी यूपी में ही लगाए जा रहे हैं.अब एक बार यह खबर कोरोना के लिए अच्छी है लेकिन अब कुछ चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं

उत्तर प्रदेश वैक्सिनेशन के मामले में काफी आगे चल रहा है, सरकार दावे कर रही हैं कि देश में सबसे ज्यादा टीके अभी यूपी में ही लगाए जा रहे हैं.अब एक बार यह खबर कोरोना के लिए अच्छी है लेकिन अब कुछ चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं. कुछ जगहों पर प्रशासन द्वारा मृत लोगों को भी कोरोना का टीका लगाया जा रहा है.

आपको बता दे ताज़ा मामला सीतापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहां पर दो लोगों को ऐसे ही कोरोना की वैक्सीन लगाने का दावा किया गया है जिनकी मौत कई महीने पहले हो चुकी है बताया गया है कि प्रशासन ने एक बच्चे के उन माता-पिता को टीका लगा दिया है जिनकी मौत कई महीने पहले हो गई.

वैक्सिनेशन के आंकड़े बढाने के लिए विभागीय लोगों द्वारा ऐसा खेल खेला जा रहा है. इस संबंध में गड़चपा गांव की पूर्व प्रधान के पति व प्रतिनिधि मुकुंद त्रिवेदी ने बताया कि अंगनू की मृत्यु 27 मई 2020 को हुई थी . जिनका मृत्यु प्रमाणपत्र 15 जून 20 को जारी किया गया था. जबकि उनकी पत्नी रामदेई की मृत्यु लगभग 4 महीने पहले हो चुकी है. लेकिन 9 अगस्त को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर मथुरा द्वारा न जाने कैसे इन दोनों मृतकों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाकर प्रमाण पत्र जारी कर दिया।

#Gorakhpur- STF यूनिट गोरखपुर को मिली सफलता, फर्जी कंपनी खोलकर धोखाधड़ी करने वाले गिरफ्तार, विदेशों की कॉल को भारतीय नंबर पर ट्रांसफर करते थे, भारत सरकार को राजस्व का पहुंचाते थे नुकसान, अभियुक्त आरिफ और अरबाज की हुई गिरफ्तारी, कोतवाली क्षेत्र के विजय चौराहे से हुई गिरफ्तारी।

#Noida- पुलिस और शराब तस्करों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में एक शराब तस्कर के पैर में लगी गोली, दूसरे तस्कर को पुलिस ने कॉम्बिंग के दौरान पकड़ा, 50 पेटी अवैध शराब,2 तमंचे,जिंदा कारतूस बरामद, बीटा टू थाने के एटीएस गोलचक्कर में मुठभेड़।

#Saharanpur- युवती की धारदार हथियार से निर्मम हत्या, घायल युवती की इलाज के दौरान हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने आरोप रवि को किया गिरफ्तार, मंडी थाना क्षेत्र की सुपर विहार का मामला।

#Lucknow

➡बीजेपी एमएलसी @aksharmaBharat
ने किया ट्वीट

➡मऊ के विंटोलिया गांव में आई बाढ़ पर की चर्चा

➡मंडल कमिश्नर,डीएम के साथ चर्चा की-अरविंद

➡राहत कार्य, बाढ़ से स्थाई मुक्ति पर चर्चा की

➡कटान रोकने के त्वरित उपाय का आग्रह किया।

#Saharanpur- दिल्ली-देहरादून हाइवे पर कार बनी आग का गोला, तेज रफ्तार कार में शार्ट सर्किट से लगी आग, 4 कार सवारों ने बमुश्किल कूदकर बचाई जान, फतेहपुर इलाके में न्यू शीतल ढाबे का मामला।

#Shamli- अवैध अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम का विरोध, डीएम के आदेश पर टीम पहुंची थी अतिक्रमण हटाने, अवैध अतिक्रमणधारियों,पालिका टीम में नोक झोंक, पालिका ने पुलिस को साथ लेकर हटाया अतिक्रमण, कांधला नगर पालिका क्षेत्र में चला अभियान।

#Shamli- मस्जिद निर्माण को लेकर दो पक्षों में विवाद, दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, पथराव, पथराव 6 से ज्यादा महिला पुरुष हुए घायल, कांधला कस्बे के मोहल्ला खेल का है मामला।

#Ghaziabad- एनडीआरएफ टीम हिमाचल के लिए एयरलिफ्ट, हिमाचल के लाहौल स्पीती में हुआ है भूस्खलन, बाढ़ और रोप रेस्क्यू उपकरणों के साथ गई टीम, भूस्खलन प्रभावित गांव नालदा में चलेगा ऑपरेशन, राहत और बचाव ऑपेरशन लांच किया जाएगा।

#Muzaffarnagar- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, हिस्ट्रीशीटर गुलाब गोली लगने से घायल, एक बाइक,एक तमंचा, कारतूस बरामद, डकैती,लूट,गैंगस्टर,चोरी के 30 मुकदमे दर्ज, एक पुलिस कर्मी भी गोली लगने से घायल, मुठभेड़ में एक बदमाश फरार,कॉम्बिंग जारी, मंसूरपुर थाने के राखी चौकी पर मुठभेड़।

#Sitapur- 8 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म, गंभीर हालत में घर पहुंची मासूम बच्ची, मुकदमा दर्ज, खेत में छिपा आरोपी अरेस्ट, सीतापुर के थाना महोली इलाके का मामला।

#Kaushambi

➡डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान:-

➡राहुल गांधी किसी को पार्टी में बोलने नहीं देते

➡कांग्रेस सरकार में किसानों का भला नहीं हुआ

➡भ्रष्टाचार की गंगा बहाने वाले लोग हैं- केशव

➡कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा नहीं चलने दी-केशव।

#Gorakhpur- CM योगी आदित्यनाथ का जनता दरबार कल, एचपी पोद्दार कैंसर अस्पताल भी जाएंगे सीएम, हाई मल्टीपल लीनियर एक्सलेटर का लोकार्पण।

#Agra- महिला से गैंगरेप की वारदात, खेत पर चारा लेने गई महिला से गैंगरेप, मुंह में कपड़ा ठूंस 3 युवकों ने किया गैंगरेप, जान से मारने की धमकी देकर आरोपी फरार, शिकायत पर पुलिस ने किया मुकदमा।

#Unnao- नशेबाजी को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट, कुल्हाड़ी से हमले से तीन लोग गंभीर घायल, 2 लोगों की हालत गंभीर,जिला अस्पताल रेफर, कोतवाली पुरवा के सकरन गांव का मामला।

#Lucknow

➡15 अगस्त को मेट्रो रेल का संचालन रहेगा बंद

➡LMRC मनाएगा भारत की आजादी का अमृत महोत्सव

➡मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन पर ‘फ्रीडम मेट्रो’ प्रदर्शनी

➡16 अगस्त तक लगी रहेगी ‘फ्रीडम मेट्रो’ प्रदर्शनी।

#Amethi- गोमती नदी में नाव पलटने से हुआ हादसा, 5 लोग नदी में डूबे, 4 लोगों को बचाया गया, एक 10 साल की बच्ची नदी में डूबी,लापता, जगदीशपुर कोतवाली के कुड़वा घाट का मामला।

#Agra- विद्युत विभाग का जेई रिश्वत लेते गिरफ्तार, बिजली बिल कम करने के लिए मांगे थे 50000, लेखपाल से रिश्वत लेते जेई की हुई गिरफ्तारी, बरौली अहीर विद्युत केंद्र पर तैनात है जेई, एंटी करप्शन ने ताजगंज थाने में केस दर्ज किया।

#Etawah- फर्जी आधार बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, उपकरण, दस्तावेज पुलिस ने किए बरामद, ऊसराहार थाने के ग्राम रिदोल का मामला।

#Fatehpur- गंगा में 2 युवकों के डूबने से मचा हड़कंप, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस, गोताखोरों की मदद से गंगा में तलाश जारी, बाढ़ होने की वजह से नहीं मिल रहे युवक, हुसैनगंज थाने की पक्की घाट का मामला।

#Lucknow

➡सपा सुप्रीमो @yadavakhilesh
का बयान-

➡सड़कों पर प्रदर्शन के लिए अभ्यर्थी मजबूर

➡BJP युवाओं को रोजगार नहीं देना चाहती

➡4 लाख नौकरी देने का दावा एकदम झूठा

➡आज युवाओं की आवाज सुनने वाला नहीं

➡सघर्षरत लड़कियों का दमन किया जा रहा है।

BJP को अपना संकल्प पत्र फिर पढ़ना चाहिए

➡BJP का 70 लाख नौकरियां देने का वादा था।

#Mainpuri- पुलिस टीम पर दबंगों ने किया हमला, शिकायत के मामले में जांच करने गई थी पुलिस, पुलिस पर हमले का वीडियो हो रहा वायरल, दबंगों ने पुलिस टीम के साथ हाथापाई की, 6 ग्रामीणों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, दन्नाहार थाने के ग्राम टिन्डौली का मामला।

#Chitrakoot- तेज रफ्तार पिकअप और बाइक की टक्कर, भिड़ंत में बाइक सवार की मौत, 2 घायल, हादसे में 2 महिलाएं गंभीर रुप से घायल, मऊ थाना क्षेत्र के NH 35 के पास की घटना।

#Lucknow

➡मेयर संयुक्ता भाटिया की नगर निगम में बैठक

➡दूषित जल की शिकायत 6390260100 पर करें

➡नगर निगम,जलकल विभाग अफसरों की ली बैठक

➡पूरे शहर में होगी पीने के पानी की जांच-संयुक्ता

➡नगर निगम के पास पर्याप्त पेयजल टैंकर है

➡शहरवासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाए।

#Deoria- बरहज चेयरमैन उमाशंकर सिंह को उम्रकैद, चेयरमैन समेत 5 लोगों को आजीवन कारावास, 2014 में तत्कालीन सभासद की हत्या की थी, मिहिरकांत तिवारी की गोली मारकर हत्या की थी, जिला जज की कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला।

#Lucknow

➡सपा सुप्रीमो @yadavakhilesh
का BJP पर हमला

➡कानपुर के बर्रा 8 में निर्दोष युवक की पिटाई हुई

➡भाजपा के उकसावे में निर्दोष की सरेराह पीटा

➡लोकतंत्र में ऐसी घटना शर्मनाक- अखिलेश

➡भाजपा सरकार ने यूपी अराजकता फैला रही है।

प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हुई

➡वंचित समाज के उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ी-अखिलेश

➡जाति धर्म के नाम पर लोगों से भेदभाव हो रहा

➡सपा लोकतांत्रिक मूल्यों की पक्षधर है- अखिलेश।

#Prayagraj- तालाब में नहाने गए किशोर का पैर फिसला, गहरे पानी में डूबने से किशोर की हुई मौत, ग्रामीणों ने शव कड़ी मशक्कत के बाद निकाला, फूलपुर थाने के हरभान पुर का मामला।

#Bareilly- संदिग्ध परिस्थितियों में मां-बेटी की मौत, जहर खाने से दोनों की मौत की संभावना, पुलिस ने पिता को हिरासत में लिया, फरीदपुर थाने के परा मोहल्ले की घटना।

#Lucknow- सैंकड़ों लोगों ने समाजवादी पार्टी ज्वॉइन की, बसपा औ कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुए, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने दिलाई सदस्यता।

#Amethi- मालती नदी में डूबने से 2 युवकों की हुई मौत, सुबह मालती नदी में नहाते समय डूबे थे 5 लोग, नदी में डूब रहे 3 लोगों को ग्रामीणों ने बचाया, गोताखोरों ने 2 लोगों के शव नदी से बरामद किए, पीपरपुर थाना क्षेत्र के ह्रदयी पुरवा का मामला।

#Delhi

➡गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई का मामला

➡मनीष माहेश्वरी को ट्विटर ने इंडिया से हटाया

➡मनीष माहेश्वरी अब अमेरिका में काम संभालेंगे

➡पुलिस ने मनीष माहेश्वरी पर FIR दर्ज की थी।

#Etah

➡4 माह की बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश

➡नाबालिग युवक ने मासूम के साथ की हैवानियत

➡मासूम बच्ची के प्राइवेट पार्ट्स पर गंभीर चोटें

➡पुलिस ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया

➡आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज, कार्रवाई शुरु।

➡आरोपी की गिरफ्तारी को पुलिस दबिश दे रही

➡एटा के थाना बागवाला क्षेत्र की घटना।

#Lucknow- सुमित मिश्रा हत्याकांड का मामला, पुलिस की बर्बरता का वायरल वीडियो, वीडियो में बेरहमी से युवक को पीटा, लाठी, डंडे मारती दिख रही अलीगंज पुलिस, घायल ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ा।

#Kushinagar- बिना लाइसेंस चल रही फ्लोर मिल हुई सीज, 3 माह से रही मिल खाद्य विभाग ने सीज की, आटे की 62 बोरियां खाद्य टीम ने बरामद की, आटे का सैंपल जांच के लिए भेजा गया, तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के नोनियापट्टी थी फ्लोर मिल।

#Noida- एमिटी स्कूल के बाहर धरने पर बैठा गार्ड, गार्ड अपने बीवी बच्चों के साथ बैठा धरने पर, जबरन राजस्थान ट्रांसफर के विरोध में धरना, बिना नोटिस के ट्रांसफर के विरोध पर धरना, सेक्टर 44 में है एमिटी इंटरनेशनल स्कूल।

#Jhansi- प्रेमनगर थाने में महिला फरियादी से बदसलूकी, जमीन के मामले में थाने आई महिला से अभद्रता, SI संदीप यादव ने मोबाइल छीनने की कोशिश की, महिला को धक्का देने का वीडियो हो रहा वायरल।

#Banda- संदिग्ध परिस्थितियों में शिक्षा अनुदेशक की मौत, जिलाधिकारी कार्यालय में अटैच था शिक्षा अनुदेशक, ड्यूटी के दौरान अचानक हुआ सीने में दर्द, अस्पताल में इलाज के दौरान अनुदेशक की मौत, नगर कोतवाली के बाबा तालाब का रहने वाला था।

#Gorakhpur

➡सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया सम्मानित

➡जिले के 75 खिलाड़ियों को सम्मानित किया

➡नागपंचमी पर गोरखनाथ मंदिर हुआ कार्यक्रम

➡दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में कार्यक्रम हुआ।

#Agra

➡लूट में वांछित वाणिज्य कर अफसरों पर इनाम

➡असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार पर इनाम घोषित

➡वाणिज्यकर अधिकारी शैलेंद्र कुमार पर भी इनाम

➡दोनों अफसरों पर पुलिस ने 50 हजार इनाम रखा

➡23 अगस्त तक नहीं हाजिर होने पर होगी कुर्की।

वाणिज्यकर अधिकारी पुलिस के लिए बने चुनौती

➡43 लाख की लूट में वांछित हैं दोनों अफसर।

#Kanpur- असरार अहमद पिटाई मामले में आरोपी रिलीज, तीनों आरोपियों को थाने से किया गया रिलीज, आरोपियों को सेक्शन 141 के तहत रिलीज किया, पिटाई प्रकरण में तीनों की हुई थी गिरफ्तारी।

#Ambedkarnagar- अकबरपुर नगरपालिका चेयरमैन की तानाशाही, महिला EO को 3 घंटे तक जबरन बंधक बनाया, प्रशासन ने महिला EO बीना सिंह को छुड़वाया, अकबरपुर पालिका से चेयरमैन हैं सरिता गुप्ता।

#Farrukhabad- पूर्व MLC मनोज अग्रवाल का कोर्ट में समर्पण, आचार संहिता उल्लंघन मामले में था NBW, 2017 में निर्दलीय लड़े थे विधानसभा चुनाव, शहर कोतवाली में दर्ज हुआ था मुकदमा।

#Unnao- 3 दिन से लापता मासूम की हुई बरामदगी, कानपुर स्टेशन से माखी पुलिस ने बरामद किया, पुलिस ने मासूम को परिजनों के सुपर्द किया, सफीपुर थाने के मुस्तफाबाद गांव का मामला।

#Bulandshar- बीएसपी महासचिव सतीश मिश्रा का बयान- अयोध्या के लिए 20 हज़ार करोड़ इकट्ठा हुए, अयोध्या से बदहाल दूसरा शहर नहीं- सतीश, राम के नाम पर वोट मांगे,चंदा लिया गया, पुराने चंदे का हिसाब नहीं मिला-सतीश मिश्रा, क्या पुराने चंदे से चुनाव लड़ेगी भाजपा-सतीश।

#Sitapur नगर पालिका कैम्पस में आत्मदाह का प्रयास, मृतक आश्रित में नौकरी की महिला कर रही मांग, एक वर्ष पहले सफाईकर्मी पति की हुई थी मौत, सीतापुर सदर नगर पालिका परिषद का मामला।

#Ayodhya- नहर में शिक्षक का शव मिलने का मामला, अवैध संबंधों के चलते शिक्षक की हत्या हुई, पत्नी समेत 5 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, शिक्षक पवन मौर्या का शव नहर में फेंका था, थाना पुराकलंदर के कुतुबपुर गांव का मामला।

#Chitakoot- पत्रकार पर हुआ धारदार हथियार से हमला, अश्लील मैसेज का विरोध करने पर हमला, पत्रकार के रिश्तेदार को शोहदा भेजता था मैसेज, अब मामले में पुलिस कर रही हीलाहवाली, शहर कोतवाली के लोढ़वारा का है मामला।

#Bulandshar- टाटा कंपनी के नाम से नकली नमक बरामद, 3 दुकानों पर छापेमारी में मिला नकली नमक, कंपनी के लोगों की शिकायत पर हुआ भंडाफोड़, नमक सील कर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, सिकन्द्राबाद में बिक रहा था नकली नमक।

#GreaterNoida- नकली सीमेंट बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार, कंपनी का टैग लगाकर बेचता था नकली सीमेंट, मुख्य आरोपी फरार,तलाश में जुटी पुलिस, 250 कट्टे नकली सीमेंट, ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी, बादलपुर थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

#Kasganj- में पति ने पत्नी की निर्मम हत्या की, शराब का विरोध करने पर मौत के घाट उतारा, पत्नी को पीट-पीटकर बेरहमी से की हत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के गंगसारा की है घटना।

#Lucknow

➡यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू का बयान

➡हनीफ बबलू, नीलम खुशबू ने कांग्रेस ज्वॉइन की

➡दोनों लोगों का कांग्रेस परिवार में स्वागत है

➡यूपी में 56 दिनों से शिक्षक अभ्यर्थी परेशान है

➡सम्पत्ति जब्त की मिल रही है धमकी-अजय।
कांग्रेस पार्टी नौजवानों के साथ खड़ी है-अजय

➡बेरोजगार नौजवानों को दबने नहीं देगी कांग्रेस।

#Lucknow

➡मोहम्मद हनीफ बबलू कांग्रेस में हुए शामिल

➡प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने कराई ज्वॉइनिंग

➡कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव नीरज गुजर रहे मौजूद।

#Lucknow

➡महान दल की जन आक्रोश यात्रा 16 अगस्त से

➡समाजवादी पार्टी के साथ होगी जन आक्रोश यात्रा

➡पीलीभीत से जनआक्रोश यात्रा का होगा आगाज

➡प्रदेश में सरकार के खिलाफ जन आक्रोश यात्रा।

➡17 को बरेली 18 को बदायूं, 19 अगस्त को काशगंज

➡दूसरे चरण में इटावा मैनपुरी जनपद में होगी यात्रा।

#Jalaun- अवैध असलहा फैक्टी का हुआ भंडाफोड़, जालौन पुलिस और SOG टीम को सफलता, 4 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 2 पिस्टल, 2 तमंचे, 5 कारतूस,उपकरण मिले, सिरसाकलार के टिकरी मंदिर के पास से अरेस्ट।

#Lucknow- BJMU प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी का बयान- 15 अगस्त को 18 जगहों पर मैराथन दौड़ होगी, प्रदेश भर में 18 स्थानों पर मैराथन दौड़ होगी, सब मिलाकर 75 किमी की मैराथन यात्रा होगी।

#Lucknow- 1 लाख का इनामी आस मोहम्मद गिरफ्तार, यूपी STF ने आस मोहम्मद को अरेस्ट किया, डकैती और लूट की घटनाओं में था वांछित।

#Shaharanpur

➡चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक कर बनाए फर्जी वोटर कार्ड

➡नकुड़ इलाके के निवासी विपुल ने हैक की थी वेबसाइट

➡सहारनपुर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया

➡साइबर थाने में अभियुक्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

➡आरोपी विपुल सैनी ने 2 माह में 10 हजार वोटर कार्ड बनाए।

#Gorakhpur

➡CM योगी आदित्यनाथ का 2 दिवसीय दौरा

➡बाबा गोरक्षनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

➡महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेका

➡गोरखपुर में 75 खिलाड़ियों को करेंगे सम्मानित

➡रात्रि विश्राम गोरक्षनाथ मंदिर में करेंगे CM।

#Gorakhpur

➡BSP का प्रबुद्ध समाज सम्मान समारोह

➡BSP के स्थानीय प्रभारी वीरेंद्र पांडेय मौजूद

➡भगवान परशुराम के चित्र पर किया माल्यार्पण

➡कार्यक्रम में प्रबुद्ध लोगों का किया सम्मान

➡चौरी चौरा में हुआ BSP का प्रबुद्ध सम्मेलन।

– भारत समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *