विशेष

खुदा के बाद यह वह वाहिद हस्ती है जो आपका ऐब छुपाकर रखती है!

Shahnaj Begam
=============
दुनियाँ के तमाम रिश्ते तेरे पैदा होने के बाद बनते हैं, इस जमीन पर अकेला ऐसा रिश्ता है जो तेरे पैदा होने से 9 महीने पहले बन जाता है।

वह बस वही खाती है जिससे तुझे नुकसान न हो, वह बड़े से बड़े दर्द में भी अज़ाब भुगत लेती है मगर दर्द खत्म करने की पेन किलर दवा नही खाती कि वह दवा तुझे न नुकसान कर दे।

तू माँ के पसन्द के खाने छुड़ा देवे है
तू इस पर नींद हराम कर देवे है

वह कजसज एक तरफ होकर चैन से सो नही सकती, वह सोते में भी जगती रहती है, वह 9 महीने एक अज़ाब से गुजरती है, वह गिरती है तो पेट के बल नही गिरती बल्कि किनारे के बल पर गिरकर अपनी हड्डी तुड़वा लेती है लेकिन तुझ पर आंच नही आने देती।

उसने अभी तेरी शक्ल भी नही देखी जबकि तेरे आने के बाद बहुत से लोग तेरी शक्ल देखकर तुझे प्यार करेंगे, वह तुझे जनते वक्त एक कयामत से गुजरती है, उसे जब होश आता है तब वह सबसे पहला सवाल तेरी खैरियत का पूछती है।

दुनिया का कोई रिश्ता इस खुलूस की मिसाल पेश नही कर सकता, खुदा को इस पर इतना एतबार है कि इसको अपनी मुहब्बत का पैमाना बना लिया,

खुदा के बाद यह वह वाहिद हस्ती है जो आपका ऐब छुपाकर रखती है, तेरी हिमायत में वह उज़्र तराश कर तेरे बाप को मुतमईन और तुझे हैरान कर देती है।

बाप खाना बन्द करे तो तुझे अपने हिस्से का खिला देती है, बाप घर से लात मार दे तो चोरी से दरवाज़े खोलकर अंदर कर लेती है।

खुदा के सिवा कोई और तेरा इतना ख्याल नही रखता जितना मां रखती है इसलिए खुदा ने भी तेरी जन्नत उठाकर तेरे माँ के कदमों में रख दी।

इसलिए भाइयों बहनों सबसे कह रही हूँ अगर आप किसी के लिए आसमान से तारे तोड़कर लाने की बात करते हो तो उन तारों पर सबसे पहला हक़ तुम्हारी माँ का है, 2 -3 बजे रात तक गर्लफ्रैंड बॉयफ्रेंड से बात करते हो तो सबसे पहला बात करने का हक़ मां का है, हज़ारों रुपये रेस्टुरेंट में जानू शोना को खाना खिलाने से पहले , पहला हक़ उन खानों पर माँ का है, मां बाप की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर, बिन उनकी दुआओं के, भागकर शादी करके क्या आप सोचते हो खुश रह पाओगे ??

खैर, अल्लाह पाक सबकी माओं को लम्बी ज़िन्दगी दे और जिनकी माएं फौत हो चुकी हैं उन्हें अल्लाह पाक जन्नतुल फिरदौस में आला से आला मकाम अता फरमाए।
आमीन सुम्मा आमीन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *