दुनिया

ग़ाज़ा से फिर उठने लगा युद्ध का धुआं, इस्राईली ड्रोन और लड़ाकू विमानों ने फ़िलिस्तीनी ठिकानों पर बमबारी की : video

इस्राईली ड्रोन और लड़ाकू विमानों ने ग़ाज़ा पट्टी में फ़िलिस्तीनी प्रतिरोधी गुटों के ठिकानों पर बमबारी की है।

फ़िलिस्तीन की शहाब न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक़, सोमवार को सुबह तड़के इस्राईली विमानों ने ग़ाज़ा के दक्षिण और रफ़ाह शहर के उत्तर में स्थित प्रतिरोधी ठिकानों पर हमला किया है।

इस्राईली सेना ने दावा किया है कि कथित रॉकेट हमलों के जवाब में प्रतिरोधी ठिकाने पर दो बार बमबारी की गई है।

फ़िलिस्तीनी सूत्रों का कहना है कि पूरे ग़ाज़ा में हमले से होने वाले धमाकों की आवाज़ें सुई गईं और रफ़ाह में बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

इस बीच, इस्राईल के लड़ाकू और ड्रोन विमानों ने ग़ाज़ा के निवासियों में डर पैदा करने के लिए ग़ाज़ा के आसमान में उड़ानें भरीं।

हमास समेत ग़ाज़ा स्थित फ़िलिस्तीनी प्रतिरोधी संगठन इस्राईल के हमलों के जवाब में रॉकेट फ़ायर करते हैं। हालिया युद्ध में फ़िलिस्तीनी गुटों ने इस्राईल के क़ब्ज़े वाले इलाक़ों पर हज़ारों रॉकेट फ़ायर किए थे, जिसके बाद ज़ायोनी शासन को युद्ध विराम के लिए मजबूर होना पड़ा था

ग़ाज़ा से फिर उठने लगा युद्ध का धुआं, आतंकी इस्राईल के हमलों का प्रतिरोध ने दिया मुंहतोड़ जवाब

… रविवार रात ग़ाज़ा में अशांति थी, इस्राईल के युद्धक विमानों ने ग़ाज़ा के दक्षिण और उत्तरी इलाक़ों पर भीषण बमबारी की। प्रतिरोध के एंटी मिसाइल सिस्टम ने जहां इन मिसाइलों को हवा में ही नष्ट करने का प्रयास किया वहीं इन हमलों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए अवैध कॉलोनियों को रॉकेटों और मिसाइलों से निशाना बनाया .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *