बिहार राज्य

बिहार के बेगुसराय की इंडियन ऑयल की बरौनी रिफ़ाइनरी में बड़ा ब्लास्ट, 50 से ज़यादा लोग हुए घायल : वीडियो

 

इस वक्त एक बड़ी खबर बिहार के बेगूसराय जिले से सामने आ रही है. बरौनी रिफाइनरी में एक बड़ा हादसा हुआ है. रिफाइनरी में वेसल ब्‍लास्‍ट हुआ है. इस धमाके की चपेट में दर्जनभर कर्मी आ गए हैं. इनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. आनन-फानन में इन्हें इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बरौनी रिफाइनरी में हुए इस बड़े हादसे में लगभग 12 से 15 कर्मी जख्मी हुए हैं. हादसे को देखते हुए बरौनी रिफाइनरी क्षेत्र में सभी तरह के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. धमाके के बाद रिफाइनरी में राहत और बचाव का काम शुरू है. रिफाइनरी ईडी शुक्ला मिस्त्री ने बताया कि घायलों को रिफाइनरी के अस्‍पताल समेत पास के एक निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है.

उन्‍होंने बताया कि प्‍लांट में एक महीने से शटडाउन था. दो दिनों से उसे चालू करने का काम चल रहा था. सब कुछ ठीक चल रहा था. एक यूनिट में तकनीकी खराबी के कारण अचानक ब्‍लास्‍ट हो गया. इस कारण वहां मौजूद कर्मी जख्‍मी हो गए.

ज्यादातर जख्मी कर्मचारियों को सुशील नगर स्थित एन च -31 के पास ग्लोकल हाँस्पिटल में भर्ती कराया गया है. यहां कुल 9 लोग भर्ती बताये जा रहे हैं. जिसमें से एक की हालत नाजुक है. बाकि के आठ लोगों की हालत फिलहाल स्थित बनी हुई है. बाकी के घायल कर्मियों का इलाज रिफाइनरी के निजी अस्पताल में चल रहा है. कहा जा रहा है कि बड़ा हादसा होते-होते टल गया है.

अजय पाठक
@Ajayjourno18

#बरौनी_रिफाईनरी लोगों के मरनें की बात को, प्रबंधन ने खारिज किया है! घायलों को ग्लोकल हॉस्पिटल और रिफांईनरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है!


Kajal Rajput
@Kajalrajput2184
बिहार के बेगुसराय की इंडियन ऑयल की बरौनी रिफाइनरी में बड़ा ब्लास्ट, 17 लोग हुए घायल

The BiharNews Post
@BiharNewsPost
बेगूसराय -बरौनी रिफायनरी ब्लास्ट मामला
सैकड़ों मजदूरों ने रिफाइनरी गेट को घेरा।जमकर कर रहे हैं हंगामा मजदूरों का कहना है कि हादसे के बाद कई मजदूर है लपाता ,लपाता मजदूर के बारे में जानकारी नहीं दे रहा प्रबंधन। एसडीओ डीएसपी पुलिस बल के साथ पहुंचा रिफाइनरी

Md Gashul Khan
@Gashul8244
*बेगूसराय रिफाइनरी में भयानक घटना, लगभग 10 लोगो की मौत और 30-40 आदमी घायल, घटना का कारण vesal ब्लास्ट करना*


अमित कुमार सिंह
@AmitSin17026868
बेगूसराय- बरौनी रिफाइनरी में टला बड़ा हादसा
एवीयू यूनिट में हुआ वेसल ब्लास्ट
हादसे में 50 से ज्यादा लोग हुए घायल
घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
हादसे में घायल कई लोगों की हालत गंभीर
रिफाइनरी में राहत और बचाव का काम जारी

Shaeque Mallick
@sha_one1
बरौनी (बेगूसराय), संवाद सूत्र। बिहार के बरौनी रिफाइनरी में गुरुवार की सुबह वेसल ब्‍लास्‍ट हो गया। इस हादसे में 10 लोग जख्‍मी हो गए। उनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। राहत एवं बचाव का काम शुरू कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *