दुनिया

मास्को के अचानक दौरे पर पहुंचे बश्शार असद, वीडियो

सीरियाई राष्ट्रपति बश्शार असद रूस के अचानक दौरे पर मास्को पहुंचे जहां उन्होंने अपने रूसी समकक्ष विलादीमीर पुतीन से मुलाक़ात की।

इस मुलाक़ात के दौरान सीरिया के राष्ट्रपति ने अपने देश के ख़िलाफ़ लगाए गये प्रतिबंधों को ग़ैर क़ानूनी और अमानवीय क़रार दिया।

इसके अतिरिक्त उन्होंने आतंकवाद के ख़िलाफ़ सफलता में सीरिया और रूस की सेनाओं के क्रियाकलापों को बहुत बड़ी कामयाबी क़रार दिया।

सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद ने कहा कि आतंकवाद की कोई सीमा नहीं होती बल्कि वह पूरी दुनिया में फैलता है। उन्होंने कहा कि कुछ देशों ने सीरिया के ख़िलाफ़ ऐसे प्रतिबंध लगा रखे हैं जो अमानीय हैं। उन्होंने कहा कि रूसी राष्ट्र का सीरिया की मानवीय मदद करने पर आभारी हूं।

इस अवसर पर रूसी राष्ट्रपति विलादीमीर पुतीन ने भी सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद को उनके जन्मदिन और राष्ट्रपति चुनाव में जीत पर उन्हें बधाई दी।

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि चुनाव में आपकी जीत ने यह स्पष्ट कर दिया कि सीरिया में मौजूद सारी चुनौतियों और समस्याओं के बावजूद सीरियाई जनता को आप पर विश्वास है और यही वजह है कि वह अपने उज्जवल भविष्य को आपकी सरकार के साए में देख रही है।

उन्होंने सीरिया में बिन बुलाए आने वाले विदेशी सैनिकों को सीरिया की सबसे बड़ी समस्या क़रार दिया और कहा कि यह दमिश्क़ की अनुमति के बिना विदेशी सैनिकों का सीरिया में उपस्थित रहना, सारे अंतर्राष्ट्रीय नियमों के ख़िलाफ़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *