दुनिया

वाइट हाऊस ने अचानक रोका राष्ट्रपति जो बाइडन का लाइव कार्यक्रम, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान!

एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में वाइट हाउस ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के स्पीच के लाइव टेलीकास्ट को अचानक रोक दिया।

यह घटना तब घटी जब राष्ट्रपति बाइडेन पश्चिमी अमरीका के जंगलों में लगी आग पर चर्चा कर रहे थे। इडाहो प्रांत में हो रही इस चर्चा के दौरान बाइडेन ऑडियंस के एक सवाल का जवाब देने जा रहे थे। इसी दौरान वाइट हाउस ने उनके भाषण को अचानक रोक दिया।

अफगान से सेना वापस बुलाने के अलावा इन दिनों अमरीका में बाढ़ और जंगल की आग दो बड़े मुद्दे हैं। जंगल की आग को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति इडाहो में एक चर्चा में शामिल हुए थे। इस चर्चा का लाइव टेलीकास्ट वाइट हाउस कर रहा था।

राष्ट्रपति ने जॉर्ज गिसलर नाम के एक शख्स से सवाल पूछा था। जॉर्ज गिसलर स्टेट फॉरेस्टर्स की नेशनल एसोसिएशन से जुड़े हैं। बाइडेन ने उनसे पूछा कि क्या मैं एक सवाल पूछ सकता हू? जवाब में गिसलर ने कहा, ‘बिल्कुल’। इसके बाद बाइडेन बोलना शुरू करते हैं कि एक चीज, जिस पर मैं कुछ और लोगों के साथ काम कर रहा हूं। यह वाक्य पूरा होने के पहले ही लाइव प्रसारण रोक दिया जाता है। इसकी जगह मैसेज लिखकर आता है कि कार्यक्रम से जुड़ने के लिए धन्यवाद। इस क्लिप को रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने टि्वटर पर पोस्ट किया है। हालांकि वाइट हाउस की तरफ से इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

वैसे यह पहली बार नहीं है जब 78 वर्षीय अमरीकी राष्ट्रपति के साथ ऐसा हुआ है। इससे पहले पिछले महीने बाइडेन का सीधा प्रसारण तब रोक दिया गया था जब वह एक रिपोर्टर के सवाल का जवाब देने वाले थे। रिपोर्टर ने उनसे अफ़ग़ानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं के बाहर निकालने को लेकर सवाल पूछा था। वहीं मार्च में बाइडेन डेमोक्रेटिक पार्टी के एक इवेंट में शामिल हो रहे थे। एक सवाल के जवाब में अभी उन्होंने इतना ही कहा था कि मुझे इसका जवाब देने में खुशी होगी, तब तक सीधा प्रसारण रोक दिया गया था। उधर अमरीकी राष्ट्रपति के भाषण के बीच रोक देने की चर्चा ने काफ़ी ज़ोर पकड़ रखा है। पिछले हफ़्ते पॉलिटिको ने इस पर एक रिपोर्ट भी प्रकाशित की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *