कश्मीर राज्य

पुंछ ज़िले में मुठभेड़ चल रही है, मुठभेड़ में एक जेसीओ और एक जवान की मौत!

जम्मू संभाग के पुंछ जिले में तलाशी अभियान के दौरान भटाधोरियान क्षेत्र में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर कई राउंड फायरिंग की है। जवाबी कार्रवाई के साथ सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में एक जेसीओ( जूनियर कमीशंड ऑफिसर) और एक जवान शहीद होने की सूचना है। उधर, सुरक्षाबलों के घेरे में तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका है।

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पुंछ में चल रहे काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन में गुरुवार शाम को जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। जिसमें एक जेसीओ और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है, ऑपरेशन जारी है।

इससे पहले सोमवार को पुंछ जिले में सुरनकोट मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत सेना के पांच जवान शहीद हुए थे। सेना को रविवार देर रात सुरनकोट में आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था। सेना की टुकड़ी ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। लेकिन मौसम बाधक बन गया। जिसके बाद तड़के सुरक्षाबलों ने फिर से अभियान शुरू किया।

इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने अंधाधुंध गोलाबारी शुरू कर दी। गोलाबारी में एक जीसीओ और चार जवान शहीद हो गए। सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सोमवार सुबह भारतीय सेना ने पुंछ के सुरनकोट क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान मुठभेड़ में एक जेसीओ और चार जवान घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

पाकिस्तान निर्मित खाद्य पदार्थों के पैकेट मिले
बुधवार को भी गोलीबारी हुई थी। हालांकि आतंकियों का पता नहीं चल सका था। सर्च पार्टी को पाकिस्तान निर्मित चाकलेट और बिस्कुट के खाली पैकेट मिले थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुबह कुछ मिनटों तक जंगल से गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दीं। जिसके बाद दिन भर पूरे क्षेत्र में खामोशी बनी रही। सूत्रों के अनुसार बुधवार को सेना को चमरेड़ जंगल में आतंकियों की मौजूदगी के कई सबूत मिले। इनमें पाकिस्तान निर्मित चॉकलेट, बिस्कुट और अन्य खाने पीने की वस्तुओं के खाली पैकेट बरामद हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *