मध्य प्रदेश राज्य

मध्यप्रदेश में बिजली संकट गहरा होता जा रहा है : रिपोर्ट

देश के बाकी राज्यों की तरह मध्यप्रदेश में भी इन दिनों बिजली संकट गहरा होता जा रहा है। लोग आने वाले संकट को लेकर पहले से ही सहमे हुए हैं। इस बीच राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्म सिंह तोमर का एक वीडियो चर्चा में आ गया है। राज्य पर आने वाले संकट से बेखबर वे वीडियो में भैंस चराते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उनके साथ कुछ पुलिसकर्मी भी हैं। वे ग्वालियर की सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं। भैंस के गले में बंधी रस्सी का एक सिरा उनके हाथ में हैं। टहलते-टहलते वे हंसी-ठिठोली भी करते नजर आ रहे हैं।

तेजी से वायरल हो रहा वीडियो
30 सेकेंट का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो सोमवार का है। इसी दिन ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्म सिंह तोमर ग्वालियर से लौटे थे। उन्होंने सुबह बहोड़ापुर के विद्युत केंद्र का निरीक्षण भी किया था। हालांकि, अभी तक इस संबंध में ऊर्जा मंत्री का कोई बयान नहीं आया है।

पहले भी कई वीडियो हो चुके हैं वायरल
ऊर्जा मंत्री का यह वीडियो कोई नया नहीं है। पहले भी उनके ऐसे कई वीडियो वायरल हो चुके हैं। अपने अनोखे अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले ऊर्जा मंत्री के इससे पहले सीवर में उतरकर सफाई करने, बिजली के ट्रांसफार्मर की सफाई करने, शमशान पर श्रमदान करने व जमीन पर बैठकर लोगों की शिकायत सुनने के वीडियो भी काफी वायरल हो चुके हैं।

बढ़ रहा बिजली संकट
मप्र में बिजली संकट बढ़ता ही जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य में इन दिनों 10 हजार मेगावॉट बिजली की मांग है, लेकिन कोयले की भारी कमी के कारण महज 3900 मेगावॉट बिजली का उत्पादन ही हो रहा है। कई संयंत्रों पर मात्र दो से तीन दिन का ही कोयला बचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *