देश

बाबरी मस्जिद की शहादत की 30वीं बरसी : ब्रिटिश लाइब्रेरी में मौजूद बाबरी मस्जिद की तस्वीर!#बाबरी_मस्जिद को याद रखो!

ब्रिटिश लाइब्रेरी में मौजूद बाबरी मस्जिद की ये तस्वीर 1949 में ताला लगने से पहले कृष्णा पोखरेल और पॉल बकेट ने ली थी। मस्जिद नही रही लेकिन ये इतिहास हमेशा रहेगा कि यहां एक ख़ूबसूरत मस्जिद थी।
दर-ओ-दीवार पे हसरत से नज़र करते हैं
ख़ुश रहो अहल-ए-वतन हम सब्र करते हैं…

बाबरी मस्जिद की शहादत की 30वीं बरसी, सुरक्षा के बड़े प्रबंध

भारत में ऐतिहासिक बाबरी मस्जिद की शहादत की 30वीं बरसी के अवसर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गये हैं।

भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के अयोध्या में 6 दिसम्बर को ऐतिहासिक बाबरी मस्जिद की शहादत की बरसी के मौक़े पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गये हैं। प्रशासनिक और ख़ुफ़िया विभाग की टीमों सहित सुरक्षा के सख़्त प्रबंध किए गये हैं। अयोध्या में सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी पहले से ही ड्यूटी पर हैं।

इसी मध्य बाबरी मस्जिद की शहादत के एक अहम अभियोजक पक्ष के गवाह हाजी महबूब ने कहा है कि 6 दिसम्बर 1992 को मारे गये मुसलमान लोगों के लिए मस्जिदों में क़ुरआन ख़ानी का कार्यक्रम रखा गया।

कुछ कट्टरपंथी संगठन 6 दिसम्बर को शौर्य दिवस मनाते हैं जबकि मुसलमान इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाते हैं। कुछ कट्टरपंथी संगठन ने 6 दिसम्बर को विशेष कार्यक्रम का एलान किया था जिसके दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है।

ज्ञात रहे कि 6 दिसम्बर 1992 को अयोध्या में ऐतिहासिक बाबरी मस्जिद को शहीद कर दिया गया था जिसके बाद पूरे भारत में दंगे भड़क उठे थे।

Asaduddin Owaisi Fan Club

अगर हमारी सिसकियाँ बाक़ी रहेंगी तो हम कलमा भी पड़ेगे और कहेंगे “#बाबरी_मस्जिद की शहादत को याद रखो!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *