दुनिया

तेल के बाद अब सीरिया से अंतरष्ट्रीय चोर ”अमेरिका” चोरी कर रहा है यह चीज़

 

अमरीकी आतंकवादी सेना उत्तर पूर्वी सीरियाई प्रांत अल-हस्का में अपने अवैध ठिकानों का विस्तार कर रही है।

फार्स न्यूज एजेंसी के अनुसार, आतंकी गुट दाइश के ख़िलाफ़ अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन का नेतृत्व करने वाले अमरीकी आतंकवादी सैनिकों ने सीरिया के पूर्वी क्षेत्रों में अपनी सैन्य और सुरक्षा उपस्थिति को मज़बूत किया है।

स्पुतनिक समाचार एजेंसी ने अल-हस्का के पूर्वोत्तर सीरियाई प्रांत में स्थानीय सूत्रों के हवाले से कहा कि अतिग्रहणकारी अमरीकी सैनिकों ने जस्सम अल-साद अल-शोमाली क्षेत्र में एक अवैध आधार पर अपनी उपस्थिति बढ़ा दी है।

सूत्रों ने बताया कि अमरिकी आतंकियों ने बेस को आधुनिक रडार सिस्टम से लैस किया है और इसके आसपास कई बड़े गोदाम बना रखे हैं। यह अमरीका द्वारा अल-हस्का में अपने भाड़े के सैन्य समर्थकों के साथ अवैध रूप से निर्मित पहले ठिकानों में से एक है।

इस क्षेत्र में बड़े गोदाम और एक कमांड सेंटर और एक सैन्य हेलीकॉप्टर लैंडिंग स्ट्रिप है। अमरीकी सैनिकों ने “स्वामे अल-हबूब” अड्डे को भी विस्तृत किया है।

इस बेस में रनवे भी है। रनवे अल-हस्का के उत्तर में तल बीदर शहर में स्थित है। अमरीकी सैनिकों ने बेस को सीरिया के एक पूर्व सैन्य अड्डे से जोड़ दिया है लेकिन कुर्द मिलिशिया ने इसे अपना अड्डा बना लिया है।

दूसरी ओर सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने एक वीडियो जारी करके बताया है कि अमेरिकी सैनिकों ने देश में दर्जनों ट्रकों से गेहूं की खेप चुरा ली है।

फ़ार्स न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, सीरियाई समाचार एजेंसी साना ने शनिवार दोपहर को बताया कि अमरीकी सेना ने देश के उत्तर-पूर्व में 40 ट्रकों से गेहूं चुराया था।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी साना ने गेहूं चोरी होने का एक वीडियो जारी किया।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी साना के कैमरों ने अमरीकी सैनिकों की ओर से अलजज़ीरा क्षेत्र में 40 बड़े गेहूं ट्रकों की चोरी को रिकॉर्ड किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अमरीकी सैनिकों ने गेहूं की यह खेप चुराई और उसे उत्तरी इराक में अपने ठिकानों पर पहुंचा दिया।

स्थानीय सीरियाई सूत्रों ने बारम्बार बताया है कि देश के पूर्व में तैनात अमरीकी सैनिक सीरिया के तेल और अनाज की तस्करी पड़ोसी देशों में कर रहे हैं।