देश

पानीपत : अस्पताल में कुत्ते ने दो दिन के नवजात को नोंच नोंच कर मार डाला

पानीपत सेक्टर 13-17 स्थित एक निजी अस्पताल में सोमवार रात करीब सवा दो बजे कुत्ते ने दो दिन के नवजात को नोंच नोंच कर मार डाला। कुत्ता नवजात को पहली मंजिल से उठाकर नीचे लेकर आया था। नवजात का शव क्षत विक्षत मिला है। परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही के आरोप लगाए है। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवाया है।

यूपी के कैराना स्थित फोरगाण निवासी शबनम पत्नी आस मोहम्मद 25 जून को पानीपत के सेक्टर 13-17 स्थित एक अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती हुई थी। उसी रात सवा आठ बजे शबनम ने एक लड़के को जन्म दिया। वह अस्पताल की पहली मंजिल स्थित जनरल वार्ड के एक कमरे में भर्ती थी। परिजनों के अनुसार सोमवार रात कमरे में बच्चे के साथ मां-पिता, दादी और ताई भी मौजूद थे। शबनम बेड पर, बाकी नीचे फर्श पर सोए हुए थे। दूध पिलाने के लिए दादी ने नवजात को अपने पास ही नीचे फर्श पर लिटा लिया था। रात सवा दो उनकी आंख खुली तो नवजात नहीं मिला। अस्पताल में भगदड़ मच गई। वह जैसे ही दौड़ते हुए अस्पताल के बाहर पहुंचे तो नवजात एक कुत्ते के मुंह में था। कुत्ता बच्चे को नोंच रहा था। परिजनों ने किसी तरह बच्चे को कुत्ते से छुड़वाया और तुरंत अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बच्चे को मृत सुन बेहोश हुई मां
डॉक्टर के मुंह से मृत शब्द सुनते ही परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। अस्पताल परिसर में चीख पुकार मच गई। मां को जब सूचना मिली तो वह बेहोश हो गई। वहीं मृतक के परिजनों ने अस्पताल पर सुरक्षा संबंधी सवाल उठाए।

सीसीटीवी में नवजात को 2:07 पर बाहर ले जाता दिखा कुत्ता
सीसीटीवी फुटेज चेक की तो उसमें एक कुत्ता बच्चे को 2 बजकर 7 मिनट पर अस्पताल से बाहर ले जाता दिखाई दे रहा है। बच्चे के शव को सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां पोस्टमार्टम के लिए शव गृह में रखवा दिया है।