देश

SpiceJet Patna incident : कैप्टन मोनिका खन्ना ने स्पाइसजेट विमान के 191 लोगों की बचाई जान, देश दे रहा शाबाशी

स्पाइसजेट की पायलट मोनिका खन्ना फ्लाइट एसजी 723 की पायलट इन कमांड थीं। पक्षी के टकराने के बाद आग लगने पर उन्होंने तुरंत संबंधित इंजन बंद कर दिया था।

बिहार की राजधानी पटना में रविवार को स्पाइसजेट के विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग कराकर चालक दल समेत 191 लोगों की जान बचाने पर कैप्टन मोनिका खन्ना की देशभर में वाहवाही हो रही है। उन्हें शाबाशी दी जा रही है। दरअसल एक पक्षी के टकराने के बाद विमान के एक इंजन में आग लग गई थी। मोनिका खन्ना ने सूझबूझ का परिचय देकर बड़ा हादसा टाल दिया।

स्पाइसजेट की पायलट मोनिका खन्ना फ्लाइट एसजी 723 की पायलट इन कमांड (पीआईसी) थीं। पक्षी के टकराने के बाद आग लगने पर उन्होंने तुरंत संबंधित इंजन बंद कर दिया था। इसके बाद बगैर किसी हड़बड़ी के दिल्ली के लिए रवाना हो चुके विमान को पुन: पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया था।

स्पाइसजेट ने कहा-हमें नाज है
स्पाइसजेट ने भी कैप्टन मोनिका खन्ना की प्रशंसा की है। विमानन कंपनी ने बयान जारी कहा कि चूंकि पटना एयरपोर्ट के आसपास ऊंचे पड़े हैं और लैंडिंग मुश्किल होती है, इसके बाद भी मोनिका ने विमान के सह पायलट बलप्रीत सिंह भाटिया के साथ मिलकर पूरे विश्वास के साथ विमान को रनवे पर उतार दिया। उन्होंने समझदारी व शांति का परिचय देकर हालात का सामना किया। वे अनुभवी अधिकारी हैं और हमें उन पर नाज है।