दुनिया

ईरान : बारिश और बाढ़ से 55 से अधिक लोगों मौत हो गयी

कई दिनों से ईरान के कुछ क्षेत्रों व राज्यों में वर्षा हो रही है जिसकी वजह से बाढ़ आ गयी है जिसमें अब तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है और 18 व्यक्ति लापता बताये जा रहे हैं।

समाचार एजेन्सी इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार ईरान की रेड क्रिसेन्ट संस्था के प्रमुख ने बताया है कि देश में होने वाली वर्षा और आने वाली बाढ़ में 56 लोगों की मौत हो गयी जबकि 18 लापता हैं। मेंहदी वलीपुर ने आज सुबह बताया है कि 23 जुलाई से अब तक देश के 21 राज्य बाढ़ से प्रभावित हो चुके हैं जबकि लुरिस्तान, चहार महाल व बख्तियारी, इस्फहान, यज़्द और तेहरान गत रात्रि से बाढ़ से अधिक प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि खेद के साथ कहना पड़ता है कि माज़न्दरान प्रांत में आने वाली बाढ़ में तीन लोग मारे गये जिससे बाढ़ से मरने वाले व्यक्तियों की संख्या 56 हो गयी जबकि अब तक 18 व्यक्ति लापता है। मेंहदी वलीपुर ने कहा कि अब तक 3700 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ठहराया व बसाया जा चुका है और लगभग 2500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर बसाने का प्रयास किया जा रहा है।

रेड क्रिसेन्ट के प्रमुख ने कहा कि वर्तमान समय में यज़्द और चहार महाल व बख्तियारी प्रांतों में बाढ़ है। समाचार एजेन्सी ने गत रात्रि तक बाढ़ से मरने वाले व्यक्तियों की संख्या 53 और लापता होने वालों की संख्या 16 बतायी थी।