दुनिया

पाकिस्तान : दर्दनाक हादसे में 23 बारातियों की मौत, 26 लापता

2 नावों में 150 बाराती सिंधु नदी पार कर रहे थे, एक डूबी गयी और अब तक 23 लोगों के शव मिल चुके हैं।

प्राप्त समाचारों के अनुसार कुल 2 नावों में करीब 150 बाराती थे। इनमें दूल्हा भी शामिल था। यह लोग सिंधु नदी पार करके दूसरे छोर पर जा रहे कि एक नाव डूब गई।

कई लोगों को बचा लिया गया है। बचाए गए लोगों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मोहम्मद शाहबाज शरीफ ने हादसे पर दुख जताया और कहा कि सरकार इन लोगों की मदद करेगी।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया है कि लापता लोगों की तलाश जारी है। करीब 150 लोग दो नावों में सवार होकर रोझन से मच्छका जा रहे थे। अचानक एक नाव हाई टाइड और ओवरलोडिंग के कारण पलट गई। तेज बहाव के कारण कई लोग नदी में बह गए। हम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं।

रेस्क्यू टीम ने बताया है कि 35 बचाव कर्मी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर बचाव अभियान चलाया। 5 एंबुलेंस और एक वॉटर रेस्क्यू वैन भी ऑपरेशन में शामिल थी। लोगों का कहना है कि सिंधु नदी पार करने के लिए उन्होंने यह रास्ता इसलिए चुना, क्योंकि यह ज्यादा सेफ है।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया कि नाव पलटने की दुर्घटना सोमवार शाम को घटित हुई। स्थानीय लोग 45 लोगों को बचाने में कामयाब रहे, जबकि लापता लोगों की तलाश के लिए बचाव अभियान जारी है।

इस घटना में 23 लोगों की मौत हो गई है और 26 लोग लापता हो गए हैं। पाकिस्तानी अखबार द न्यूज ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि नाव में क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने से यह दुर्घटना घटी है