देश

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने किया दावा, चीन की सेना भारतीय सीमा में घुस चुकी है और धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है : रिपोर्ट

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी शुरू से ही एनडीए सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर सरकार पर निशाना साधते रहते हैं। लेकिन पिछले एक साल से सुब्रमण्यम स्वामी चाइना के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे हैं और विदेश नीति पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया है कि चीन की सेना भारतीय सीमा में घुस चुकी है और धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए लिखा कि क्या आप इसका परिणाम समझते हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “कल मैं किसी ऐसे व्यक्ति से मिला जिसका भाई भारतीय सेना में है और लद्दाख में सेवारत है। उनके भाई के अनुसार चीनी पीएलए एलएसी के पार गैर विवादित भारतीय क्षेत्र में आगे बढ़ चुकी है और धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। अभी भी कोई आया नहीं? क्या मोदी इसका परिणाम समझते हैं?”

सुब्रमण्यम स्वामी के दावे पर सोशल मीडिया पर भी चर्चा शुरू हो गई है। प्रीतम नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “अगर पीएम की कोई आया नहीं, कोई गया नहीं वाली बात सच है, तो विघटन से लेकर तनाव कम करने तक इन सभी दौर की बातचीत की क्या जरूरत है? इतनी चिंता क्यों उठाएं? हम चाहते हैं कि चीन, चीनी क्षेत्र से हट जाए? भारत सरकार को भारतीय क्षेत्र पर चीनी कब्जे को स्वीकार करने की आवश्यकता है।”

बता दें कि पूर्वी लद्दाख से सटे एयरस्पेस में भारत और चीन दोनों देशों के वायुसेना के कोर कमांडर के बीच 17 जुलाई को अहम बैठक होने वाली है। एलएसी के विवादित इलाकों को सुलझाने के लिए यह बैठक होगी। इस बैठक में भारत की तरफ से डेपसांग प्लेन और डेमचोक जैसे विवादित इलाकों को सुलझाने के लिए भी बात रखी जा सकती है।

पिछले महीने चीन ने अक्साई चीन में एक बड़ी सैन्य लड़ाकू विमानों की एक्सरसाइज की थी और इस दौरान चीनी लड़ाकू विमान भारत के एयरस्पेस के करीब पहुंच गए थे। भारत ने भी उस दौरान अपने फाइटर जेट्स को स्क्रैम्बल किया था और उसके बाद भारत ने चीन से अपना विरोध दर्ज कराया था। इसके बाद भारत ने अपनी एयर पट्रोलिंग भी बढ़ा दी थी।

Subramanian Swamy
@Swamy39

Over 8000 Super-rich Indians Likely To leave India

Subramanian Swamy
@Swamy39
Yesterday I met someone whose brother is in the army, serving in Ladakh. According to his brother Chinese PLA has advanced far across LAC into undisputed Indian territory and is continuing slowly to further advance. Still koi aaya nahin? Does Modi understand the consequences?

Chinese PLA Has Advanced Far Across LAC in Ladakh, Claims Dr Subramanian
@Swamy39
🍁🍁

The Indus News
@TheIndusNews
भाजपा नेता
@Swamy39
ने चीन द्वारा लद्दाख सीमा पर अतिक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

कहा सूत्रों के अनुसार चीन धीरे धीरे सीमा पर अतिक्रमण बढ़ा रहा है और
@narendramodi
को स्तिथि का आभास नहीं और कोई नहीं आया जैसे बयान दे रहे है

Subramanian Swamy
@Swamy39
Problem with Modi Bhakts on Twitter is that they are semi -literates. They cannot match my Ph.D., and consequent tweets based on knowledge. So all the dimwits can do is abuse and get blocked. Pathetic!

Subramanian Swamy
@Swamy39

सुब्रमण्यम स्वामी का दावा- LAC पर गैर विवादित क्षेत्र पार कर भारतीय सीमा में घुस चुकी है चीनी सेना, धीरे-धीरे बढ़ रही आगे, क्‍या मोदी अंजाम जानते हैं?


The Indus News
@TheIndusNews
चुनावों में 2 करोड़ रोजगार देने के दावों पर
@narendramodi
दावों पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता
@RahulGandhi
ने पूछा !!


@PMOIndia
,क्या भारत के बेरोजगार युवा आपके झूंठे चुनावी वादों के लिए गुमराह करना और झूंठ बोलना जैसे ‘असंसदीय’ शब्दों का इस्तेमाल कर सकते हैं?
@ANI

NDTV India
=======

Prime Time With Ravish Kumar
July 15, 2022
अमेरिका में महंगाई 40 साल में सबसे अधिक है और आस्ट्रेलिया में बेरोजगारी 50 साल में सबसे कम. अमेरिका में खाने-पीने के चीजों के दाम में 10 फीसदी से भी ज्य़ादा और ईंधन के 40 फीसदी से भी ज्यादा हो गए हैं. इसके बाद भी अमेरिका में बेरोजगारी घटी है. लेकिन वहां पर लोगों ने छंटनी से बचने के लिए सैलेरी में कटौती करवाई है.

Surya Pratap Singh IAS Rtd.
@suryapsingh_IAS

“विरोध की आवाज़ स्वस्थ लोकतंत्र के लिए जरूरी है….
किसी राजनैतिक दल की आलोचना पर 153A,295A धारा लगाना अनुचित है।”
– दिल्ली हाई कोर्ट

IPC की ये धाराएं धार्मिक आधार पर नफरत, द्वेष फैलाने के लिए लगाई जाती हैं।

ये करारा तमाचा है, लेकिन … किसके?

Wasim Akram Tyagi
@WasimAkramTyagi
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़
@AbbasAnsari_
राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार को वोट नहीं करेंगे। बता दें कि अब्बास अंसारी
@SBSP4INDIA
से विधायक हैं, उनकी पार्टी के अध्यक्ष
@oprajbhar
ने राष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार को वोट करने का ऐलान किया है।

Zakir Ali Tyagi
@ZakirAliTyagi

सहारनपुर के कुतुबशेर थाने के दरोगा ने 5 जुलाई को शाहरुख नामक युवक को उठाया,छोड़ने के बदले रुपयों की मांग की गई,रुपये ना देने पर आधा किलो गांजे का केस लगा जेल भेजने की धमकी दी,उसके परिजनों ने 70 हज़ार ₹ दिये तो छोड़ा,अब एनकाउंटर की धमकी मिल रही है,शाहरुख ने अब SSP से शिकायत की है

डिस्क्लेमर : ट्वीट्स में व्यक्त विचार लोगों के निजी, इनसे तीसरी जंग हिंदी का कोई सरोकार नहीं है