दुनिया

यूक्रेन में अमरीका डर्टी गेम खेल रहा है, यूक्रेन भेजने के लिए दाइश के लड़ाकों को भर्ती कर रहा है

रूसी मीडिया का कहना है कि अमरीका, युद्धग्रस्त देश यूक्रेन भेजने के लिए दाइश के लड़ाकों को भर्ती कर रहा है।

एक रूसी समाचार एजेन्सी स्पूतनिक ने एक सूत्र के हवाले से बताया है कि अमरीका की ख़ुफ़िया एजेन्सी सीआईए, आतंकवादी गुट दाइश को यूक्रेन भेजने के लिए भर्ती कर रही है।

फ़ार्स न्यूज़ एजेन्सी के अनुसार स्पूतनिक समाचार एजेन्सी ने एक सूत्र के हवाले से लिखा कि अमरीकी सेन्ट्रल एंटेलीजेंस एजेन्सी सीआईए दाइश के तत्वों को यूक्रेन भेजने के लिए भर्ती कर रही है।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार एक गुप्त सूत्र ने स्पूतनिक न्यूज़ को बताया कि सीआईए देश के पूर्वोत्तरी क्षेत्रों में सीरियाई कुर्दों के नियंत्रण वाली जेलों और कैंपों में दाइश के क़ैदियों को सक्रिय रूप से भर्ती कर रही है।

इस सूत्र ने जिसका नाम नहीं बताया गया है, कहा कि अमरीकी अधिक जांच पड़ताल के बहाने आतंकियों को अपने ठिकानों को और प्रतिष्ठानों में पहुंचा रहे हैं और संभव है कि उन्हें यूरोप पहुंचाया दिया जाए।

सूत्रों के अनुसार कुर्दों ने अब तक दाइश के कई सरग़नों और लगभग 90 तत्वों को भर्ती किया जिनमें ज़्यादातर यूरोपीय सघ और इराक़ के नागरिक हैं जबकि कुछ का संबंध चेचनिया और चीन के सिनकियांग से है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इन लोगों को अमरीका के हवाले कर दिया गया है।