दुनिया

अफ़ग़ानिस्तान : विस्फोट में 10 अज़ादार शहीद, 20 लोग घायल!

अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल के सरकारीज़ क्षेत्र में शुक्रवार को जो विस्फोट हुआ था उसकी ज़िम्मेदारी आतंकवादी गुट दाइश ने स्वीकार कर ली है। इस विस्फोट में 10 अज़ादार शहीद हुए थे।

समाचार एजेन्सी रोयटर्ज़ के अनुसार काबुल की पुलिस ने एलान किया है कि शुक्रवार को होने वाले विस्फोट में 10 लोग शहीद हुए हैं जबकि दाइश ने कहा है कि इस विस्फोट में 20 लोग शहीद व घायल हुए हैं।

तालेबान के एक सुरक्षा अधिकारी ने इस विस्फोट के बारे में कहा है कि इस विस्फोट में महिलाओं और बच्चों सहित 50 से अधिक लोग हताहत या घायल हुए हैं जबकि काबुल के पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि इस विस्फोट में 10 लोग शहीद और 18 दूसरे घायल हुए हैं।

ज्ञात रहे कि दाइश इस आतंकवादी हमले की ज़िम्मेदारी एसी हालत में स्वीकार कर रहा है जब इससे पहले तालेबान के प्रवक्ता ने कहा था कि अफगानिस्तान में दाइश विफल व पराजित हो चुका है और उसका अंत हो रहा है।

तालेबान के प्रवक्ता ज़बीहुल्लाह मुजाहिद ने अफगानिस्तान में दाइश की मौजूदगी के बारे में प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि अफगानिस्तान में दाइश की उपस्थिति में वृद्धि पर आधारित खबर सही नहीं है और वह वास्तविकता से दूर है और तालेबान इस बात की अनुमति नहीं देगा कि दाइश अफगानिस्तान को अपना घोसला व ठिकाना बना ले।

इसी प्रकार उन्होंने कहा था कि तालेबान और अफगानिस्तान के लोग इस देश में दाइश को गतिविधियां करने की अनुमति नहीं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.