देश

कैथल, 5 अगस्त 2022 की अहम ख़बरें : 63 बोतल देसी शराब बरामद : रवि जैस्ट की क़लम से

Ravi Press
==============
·
अलग अलग 4 मामलो में 4 आरोपियो के कब्जे से 63 बोतल देसी शराब बरामद
कैथल 05 अगस्त () पुलिस प्रवक्ता प्रदीप नैन ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने जिला पुलिस को अवैध शराब की तस्करी करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाए जाने के लिए निर्देश दिए हुए हैं। जो इन्हीं निर्देशों के तहत कार्यवाही करते हुए जिला पुलिस ने 4 विभिन्न स्थानों से अवैध शराब की 63 बोतल देसी शराब बरामद की। प्रवक्ता ने बताया कि थाना चौकी पूंडरी पुलिस के एचसी नायब सिंह की टीम द्वारा सांयकालीन गस्त दौरान एक गुप्त सूचना पर फतेहपुर गांव में एक दुकान पर दबिश देकर आरोपी फतेहपुर निवासी ऋषी उर्फ मिंटू को 12 बोतल देसी शराब सहित काबू कर लिया गया। दुसरे मामले में थाना पूंडरी पुलिस के एचसी बलजोर सिंह व ईएसआई जसबीर सिंह की टीम द्वारा सांयकालीन गस्त दौरान एक खुफिया सुचना पर मुन्नारेहडी गांव के बस अडडा पर स्थित एक दुकान पर दबिश देकर आरोपी मुन्नारेहडी निवासी सतपाल सिंह को 20 अध्धे, 44 पव्वे तथा 2 बोतल देसी शराब सहित काबू कर लिया गया। तीसरे मामले में थाना राजौंद पुलिस के एचसी राजेश कुमार व एचसी ऋषिपाल की टीम द्वारा एक खास सुचना पर कसान गांव में एक दुकान पर दबिश देकर आरोपी कसान निवासी मनोज को 14 बोतल देसी शराब सहित काबू कर लिया गया। चौथे मामले में थाना राजौंद पुलिस के एचसी सुरेंद्र तथा एचसी राजेश कुमार की टीम द्वारा एक विश्वसनीय सुचना किठाना गांव में जींद कैथल रोड पर स्थित एक ढाबे पर दबिश देकर आरोपी किठाना निवासी प्रवीण को काबू कर लिया गया। जांच दौरान आरोपी के कब्जे से 14 बोतल देसी शराब बरामद हुई। सभी आरोपियो के खिलाफ अलग अलग मामलें दर्ज करके पुलिस द्वारा नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

——————————
250 ग्राम गांजा फुलपत्ती व 66.25 बोतल हथकढी शराब व 640 लीटर लाहन सहित आरोपी गिरफ्तार
कैथल 05 अगस्त () युवा वर्ग को नशे की चपेट से बचाने के लिए एसपी मकसूद अहमद ने नशा तस्करो पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हुए है। एसपी के आदेशो पर खरा उतरते हुए स्पेशल डिटेक्टिव स्टाफ कैथल द्वारा एक आरोपी को 250 ग्राम गांजा फुलपत्ती व 66.25 बोतल हथकढी शराब व 640 लीटर लाहन सहित काबू कर लिया गया।

एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि वीरवार को स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट कैथल प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार की अगुवाई में एएसआई जयभगवान की टीम सुबहकालीन गस्त दौरान कांगथली के बसअडडा पर मौजूद थी। जहां पर पुलिस को सहयोगी सुत्रो से गुप्त सुचना मिली कि डेराराय सिक्ख कांगथली निवासी बीरू अपने मकान में अवैध शराब तैयार करके शराब बेचने का काम करता है। अगर तुरंत दबिस दी जाए तो बीरू को अवैध शराब सहित काबू किया जा सकता है। जो सुचना विश्वसनीय होने के कारण पुलिस द्वारा तत्परता व मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए बीरू उपरोक्त के मकान पर नियमानुसार दबिश देकर आरोपी बीरु को एक पलास्टिक पोलिथीन सहित काबू कर लिया गया। जांच दौरान आरोपी के कब्जे में पोलिथीन से 250 ग्राम गांजा फूलपत्ती बरामद हुई। गहन जांच दौरान आरोपी के मकान से 3 ड्रम व 1 प्लास्टिक कैनी से 640 लीटर लाहन व रसोई में रखी एक अन्य प्लास्टिक कैनी से 66.25 बोतल हथकढी शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना सीवन में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके एसडीयू से मौके पर पहुंचे एएसआई कमलजीत सिंह द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। गहन पुछताछ उपरांत आरोपी शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपी को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
श्रीमान जी फोटो नं. 1 आरोपी बीरू सलंग्न है।

——————————
दहेज के लिए प्रताडित करने के आरोप में पति गिरफ्तार:- गुहला थाना के अंतर्गत एक गांव की बेटी के साथ दहेज के लिए मारपीट करने तथा उसके पति द्वारा उसके साथ अप्राकृतिक यौन शोषण करके उसे प्रताडित करने के आरोप में महिला थाना पुलिस की लेडी एएसआई सुनीता द्वारा पिडिता के पति इसरगढ जिला कुरुक्षेत्र निवासी हिंदसरोवर को गिरफ्तार कर लिया गया। पिडिता द्वारा पुलिस को दी शिकायत अनुसार पिडिता की शादी 24 जनवरी 2022 को हिंदसरोवर उपरोक्त के साथ हुई थी। शिकायतकर्ता के परिवारजनो द्वारा उसकी शादी में हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था लेकिन उसके ससुरालजन उस दान दहेज से खुश नही थे और उसके ससुरालजनो ने शादी के बाद उसको दहेज की मांग करते हुए उसे शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित किया जाने लगा। इसके अतिरिक्त उसके पति द्वारा उसके साथ उसकी इच्छा के विरुद्द अप्राकृतिक यौन शोषण करके भी उसको प्रताडित किया गया। पिडिता की शिकायत पर महिला थाना में विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग अकिंत किया गया था। आरोपी शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

———————————-
एटीएम बदलकर नकदी हडपने के मामले में उद्धघोषित अपराधी गिरफ्तार:- पुलिस प्रवक्ता प्रदीप नैन ने जानकारी कि एसपी मकसूद अहमद के नेतृत्व में अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए सीआईए-1 प्रभारी एसआई बीरभान की अगुवाई में एचसी रघुबीर सिंह की टीम द्वारा एटीएम बदलकर नकदी हडपने के एक मामले में एक उद्धघोषित अपराधी मोरथली जिला कुरुक्षेत्र निवासी राजेश उर्फ रीको को नियमानुसार तहत गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि 19 जनवरी 2019 को गांव बालु निवासी एक लडकी बालभवन के समीप पीएनबी एटीएम के पैसे निकाल रही थी। वहां मौजूद एक संदिग्ध युवक द्वारा मदद के बहाने जालसाजी करते हुए धोखाधडी पुर्वक युवती का एटीएम कार्ड बदल लिया गया। युवती को अपने साथ हुई ठगी का पता उस समय चला जब 20 जनवरी की रात व 21 जनवरी की सुबह उसके बैंक एकाऊंट से अज्ञात व्यक्ति द्वारा 6 ट्रांजेक्शन के दौरान 46 हजार रुपए नकदी निकाल कर एकाऊंट साफ कर दिया गया। पिडिता की शिकायत पर 22 जनवरी को थाना सिविल लाईन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। मामले में पहले ही 4 आरोपियो को गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेजा जा चुका है। आरोपी राजेश उपरोक्त अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए निरंतर भूमिगत चल रहा था। जिसे 17 फरवरी 2020 को माननीय न्यायालय द्वारा उद्धघोषित अपराधी घोषित किया गया था। आरोपी राजेश उपरोक्त किसी मामले में देहरादून जेल में बंद था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए माननीय न्यायालय से प्रोडेक्सन वारंट जारी करवाए गए थे। वीरवार को आरोपी को प्रोडेक्सन वारंट पर लेकर एक दिन पुलिस रिमांड हासिल किया गया था। आरोपी राजेश के कब्जे से 3500 रुपए नकदी बरामद की गई। आरोपी शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा, जिससे पुछताछ की जा रही है।


————————-
धोखाधडी से प्राप्त किया तेल खरीदने वाला आरोपी काबू:- पुलिस प्रवक्ता प्रदीप नैन ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 जून की रात करीब साढे 9 बजे एक स्कार्पिओ गाडी में बाता पैट्रोल पंप पर तीन युवक आए और उन्होने अपनी गाडी में रखी हुई 6 कैनी में 322.93 लीटर डीजल तथा अपनी गाडी में 52.11 लीटर डीजल डलवाया। जो तेल की कुल कीमत 33,680 रुपए हुई थी। आरोपियों ने सेल्समैन को कहा वे पेटीएम से भुगतान करेंगे और उन्होने पेटीएम क्युआर कोड स्कैन किया और कहा कि पैमेंट हो गई है। जब सेल्समैन ने मशीन चैक की तो कोई पैमेंट नहीं हुई थी और तीनों आरोपी अपनी गाडी सहित मौका से भाग गए थे। जिस बारे थाना कलायत में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। मामले की जांच सीआईए-1 को सोंपी गई थी। मामले में सीआईए-1 द्वारा तीन आरोपी तीनों हाट जिला जींद निवासी हरदीप, विकास व सागर को गिरफ्तार किया था। पुछताछ दौरान आरोपियो ने 6 कैनियो में भरा डीजल बिछपडी जिला सोनीपत निवासी जीत सिंह को बेचना कबूल किया था। आरोपी की पुख्ता पहचान कर ली गई थी। वीरवार को सीआईए-1 पुलिस के एचसी तरसेम सिंह द्वारा आरोपी जीत सिंह उपरोक्त को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी जीत सिंह के कब्जे से 50 लीटर डीजल बरामद किया गया। गहन पुछताछ उपरांत आरोपी शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपी को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

युवती से सामूहिक दुष्कर्म मामलें में सहयोगी आरोपी धरा, भेजा जेल
कैथल 05 अगस्त () महिला विरुध अपराधियों पर एसपी मकसूद अहमद के आदेशानुसार लगाम कसते हुए महिला थाना पुलिस द्वारा एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने तथा अश्लील विडियो वायरल करने के एक मामलें में सहयोगी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वीरवार को आरोपी न्यायालय के

आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने तथा अश्लील विडियो वायरल करने के एक मामलें में कार्रवाई करते हुए महिला थाना प्रभारी लेडी इंस्पेक्टर नन्ही देवी की टीम द्वारा करीब 21 वर्षीय आरोपी खरक पांडवा निवासी मनोज को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि थाना पूंडरी क्षेत्र के अंतर्गत एक गावं निवासिया युवती ने पुलिस को दी शिकायत अनुसार उसकी धीरज नाम के एक लडके के साथ दोस्ती थी। 17 फरवरी को आरोपी धीरज तथा उसके दो दोस्त मनोज व गोलू ने उसको कैथल ढांड रोड स्थित एक होटल में ले जाकर उसकी मर्जी के खिलाफ उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी तथा आरोपियों ने उसका अश्लील विडियो बना कर वायरल कर दिया। उक्त मामलें में पहले ही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी मनोज उपरोक्त से पुछताछ दौरान वारदात में प्रयुक्त मोबाईल बरामद किया गया। गहन पुछताछ उपरांत आरोपी वीरवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपी को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Ravi Press
==============
·
आधार कार्ड को मतदाता सूची के साथ जोड़ने के लिए मतदाता भरें फार्म नंबर 6 ख–अपनी सुविधा अनुसार ऑफ लाईन व ऑनलाईन भर सकते हैं फार्म 6 ख

:- डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल

कैथल, 5 अगस्त ( ) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ संगीता तेतरवाल ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आधार कार्ड को मतदाता सूचियों के साथ जोड़ने के कार्य में तेजी लाएं। मतदाताओं को उनके आधार नंबर मतदाता सूची से जोड़ने हेतु निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण नियम 1960 में संशोधन किया गया है। कोई भी मतदाता फार्म नम्बर 6 ख अपने आधार नंबर को मतदाता सूची से जोड़ने के लिए आवेदन कर सकता है। सूची में नाम दर्ज की सूचना 1 अप्रैल 2023 से पूर्व दे सकता है।

उपायुक्त डॉ. संगीता तेतरवाल लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रही थी। उन्होंने कहा कि आधार को मतदाता सूची से जोड़ने का उद्देश्य मतदाताओं की पहचान करना, उनके मतदाता सूची में दर्ज इंद्राज से मिलान करना व किसी भी व्यक्ति का नाम एक से अधिक विधानसभाओं में अथवा एक ही विधानसभा में एक से अधिक बार शामिल ना होना है। आयोग द्वारा वर्तमान में दर्ज सभी मतदाताओं के नाम आधार नंबर से जोड़ने के लिए तैयार किया गया फार्म नंबर 6 ख आयोग की वैबसाईट के अतिरिक्त ई.आर.ओ.नेट, गरूड़ ऐप, एन.वी.एस.पी यानी नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल तथा वीएचए वोटर हेल्पलाइन पर भी उपलब्ध है। कोई भी मतदाता आधार कार्ड को जोड़ने के लिए फार्म नंबर 6 ख ऑनलाइन व आफलाईन भर सकता है। इसके लिए उन्हें आधार के साथ जोड़े गए मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा। जो मतदाता ऑनलाइन आधार को स्वयं नहीं जोड़ सकते, वह अपने फार्म नंबर 6 ख भरकर अपने बीएलओ को दे सकते हैं, जो उन्हें गुरुड एप अथवा ईआरओ नेट पर अपलोड करवाएंगे। उन्होंने मतदाताओं का आह्वान किया वे अपना, अपने परिवार के सभी सदस्यों का आधार नंबर मतदाता सूची के साथ जुड़वाएं।

इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि निर्धारित कार्यक्रम बीएलओ मतदाताओं के घर-घर जाकर फार्म नम्बर 6 ख भरवाएंगे। इसके अतिरिक्त 10 अगस्त, 4 सितम्बर को फार्म नम्बर 6 ख भरवाने के लिए स्पेशल कैम्प का आयोजन भी करवाया जाएगा। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे इस कार्य में अपना अधिक से अधिक सहयोग करें। आम जन को जागरूक फार्म भरने के लिए जागरूक करें तथा सभी राजनैतिक दल अपने-अपने मतदान स्तर एजैंट नियुक्त करें।

इस अवसर पर सीटीएम गुलजार अहमद, एसडीएम ब्रह्म प्रकाश, जिला शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही, चुनाव नायब तहसीलदार शमशेर सिंह, सुदेश सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

बॉक्स : डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल ने किया ईवीएम वेयर हाउस का निरीक्षण
डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन वेयर हाउस का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने ड्यूटी रजिस्टर व विभाग द्वारा किए गए प्रबंधों का भी जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.