देश

जब कोई अपनी मुसीबत, परेशानी की बात करे तो चतुर लोग उसे अपने तरीके से लेते हैं….

ऐसा बहुत बार होता रहता है जब कोई अपनी मुसीबत, परेशानी की बात करे तो चतुर लोग उसे अपने तरीके से लेते हैं और अपने ही तरीके से लोगों को बता कर उस पीड़ित के ख़िलाफ़ मुहिम चलाते हैं, आम सामान्य लोगों ही में नहीं सत्ता की लड़ाई में भी ऐसे ओछे, घटिया हथकंडे आमतौर पर आज़माये जाते हैं, ये newton के law की तरह हर देश और समाज में किया जाता है, शक्तिशाली, बुज़दिल पक्ष अपने विरोधी के ख़िलाफ़ हर तरह के हथकंडे अपनाता है, ऐसा होता रहा है और आगे भी होता रहेगा

बतादें कि शब्द तड़ीपार की खोज मेरे दोवारा नहीं की गयी है, किस ने की है मुझ खड़ नहीं पता, मगर ये शब्द कुख्यात अपराधी के लिए प्रयोग में लाया जाता है, भारत में इस शब्द का प्रयोग आमतौर पर प्रशाषण के ईस्टर पर किया जाता है,

भारत में कांग्रेस पार्टी के केन्द्रीय सांसद अधीर रंजन चौधरी ने गृहमंत्री अमित शाह द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार ‘राम’ के नाम पर ‘रावण’ की पूजा करती रही है, उनके शासन में लोग पीड़ित हैं।

भारत के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि जिस दिन कांग्रेसियों ने काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया, उस दिन पीएम मोदी ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर का शिलान्यास किया था।

मंत्री अमित शाह के आरोपों का जवाब देते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह सरकार राम के नाम पर रावण की पूजा करती रही है। इस सरकार के राज में जनता पीड़ित है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार जनविरोधी और कारपोरेट समर्थक है।

इसी प्रकार अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस मूल्य वृद्धि और बेरोजगारी की अभूतपूर्व दर का विरोध कर रही है। खुद पर सवाल उठते देखना भाजपा बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। इसलिए वह अपने एकमात्र हथियार ‘राम’ का सहारा लेकर आम लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशभर में कांग्रेस के प्रदर्शन का कड़ा विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि आखिर कांग्रेस ने प्रदर्शन के लिए आज का ही दिन क्यों चुना? आखिर प्रदर्शन के लिए काले कपड़े क्यों पहने गए? उन्होंने कहा कि पिछले साल आज के ही दिन प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि पर मंदिर का शिलान्यास किया था। आज के दिन तो जश्न मनाया जाना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राह पर चलते हुए आज के दिन विरोध प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.