बिहार राज्य

नीतीश कुमार ने 10 लाख नौकरी और 20 लाख लोगों को रोज़गार देने का वादा किया, बीजेपी ने चप्पलें दिखायीं!

पटना: बिहार एनडीए में टूट के बाद बीजेपी-जेडीयू अब ‘चप्पल-जूता’ की सियासत कर रही है। दोनों दल के नेता एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पहले इसकी शुरुआत बीजेपी ने की, जिसका जवाब जेडीयू की ओर से दी गई। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया है। तस्वीर में नीतीश कुमार चप्पल पहनकर झंडोतोलन करने रहे हैं, जिस पर संजय जायसवाल ने आपत्ति जताई है। संजय जायसवाल का कहना है कि नीतीश कुमार ने राष्ट्रध्वज का सम्मान नहीं किया। इसके बाद जेडीयू ने बीजेपी के चप्पल का जवाब जूते से दिया। जेडीयू के एमएलसी और मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा जूता पहनकर राष्ट्रध्वज फहराने की तस्वीर जारी किया है। दावा किया जा रहा है कि दोनों तस्वीर आज यानी 15 अगस्त की है।

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार की सीएम आवास में झंडोतोलन की तस्वीर जारी करते हुए लिखा ‘आजादी के अमृत महोत्सव पर किसी भी सरकारी स्कूल, कार्यालय में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होने का आदेश दिया गया। इसके बाद अब राष्ट्रीय ध्वज को अपमानित करना भी मुख्यमंत्री के कार्यों में शामिल हो गया है। अब यह भी कहेंगे कि महीनों से बीजेपी मुझे प्रताड़ित कर रही थी, उसके कारण मैं राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान भूल गया।’

 

 

Tejashwi Yadav
@yadavtejashwi
अभिभावक आदरणीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गाँधी मैदान से ऐतिहासिक ऐलान:-

10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां दूसरी अन्य व्यवस्थाओं से भी दी जाएगी।

जज़्बा है बिहारी
जुनून है बिहार
उत्तम बिहार का सपना
करना है साकार

 

 

जेडीयू ने दिया करारा जवाब
बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल के आरोपों का जवाब देते हुए जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने दिया है। जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजनाथ सिंह का जूता पहने झंडोतोलन करते हुए तस्वीर जारी किया है। नीरज कुमार ने सोशल मीडिया में लिखा है कि संजय जायसवाल फिर फंसे ? आपने अपने फेसबुक पोस्‍ट पर स्‍वतंत्रता दिवस 15 अगस्‍त 2022 के अवसर को भी राजनीति का एजेंडा बना दिया। आपने राष्‍ट्रीय ध्‍वज का अपमान जैसा घिनौने शब्‍द का इस्‍तमाल कर राष्‍ट्रीय पर्व को कलंकित किया है आपने फोटो डालकर चरित्र हनन करने का काम किया है। अब आपको दिखाते हैं आईना …..।

बीजेपी के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा स्‍वतंत्रता दिवस पर दिल्‍ली स्थित सरकारी आवास पर 15 अगस्‍त को झंडोतोलन किया गया। उसकी तस्वीर देख लें। नीरज कुमार ने इस पोस्ट के साथ ही झंडोतोलन की तस्वीर भी पोस्ट किया है। जेडीयू प्रवक्ता ने संजय जायसवाल से कहा है कि स्‍वतंत्रता आंदोलन, राष्‍ट्रीय ध्‍वज का इतिहास , झंडोतोलन का प्रक्रिया व परंपरा की जानकारी ग्रहण कर ही फेसबुक पोस्‍ट करें, वरना आप बेनकाव होते रहेंगे।