देश

पीएम मोदी के ”काला जादू” वाले बयान पर कांग्रेस ने दिया ये जवाब

भारत में भाजपा और कांग्रेस के बीच नोकझोंक कोई नई बात नहीं है, इसी क्रम में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं पर कालू जादू फैलाने का आरोप लगा दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और उन पर ‘काला-जादू’ फैलाने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि निराशा और हताशा में डूबे कुछ लोग सरकार पर लगातार झूठा आरोप मढ़ने में जुटे हैं, लेकिन ऐसे लोगों पर से जनता का विश्वास पूरी तरह से उठ चुका है, यही वजह है कि अब वे काला जादू फैलाने पर उतर आए हैं।

गत पांच अगस्त को कांग्रेस नेताओं ने काले कपड़े पहनकर महंगाई के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया था। प्रियंका गांधी और अन्य नेता काले कपड़े पहनकर सड़कों पर उतरे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को हरियाणा के पानीपत में वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से 2जी इथेनॉल संयंत्र का उद्घाटन किया, इसी दौरान उन्होंने विपक्षी दल पर तंज़ किया।

अपने संबोधन मे पीएम मोदी ने कहा कि आज़ादी के इस अमृत महोत्सव में जब देश तिरंगे के रंग में रंगा हुआ है, तब कुछ ऐसा भी हुआ है, जिसकी तरफ़ देश का ध्यान दिलाना चाहता हूं। हमारे वीर स्वतंत्रता-सेनानियों को अपमानित करने का, इस पवित्र अवसर को अपवित्र करने का प्रयास किया गया है। ऐसे लोगों की मानसिकता, देश को भी समझना ज़रूरी है।

पीएम मोदी ने कहा कि हम जानते हैं कभी-कभी कोई मरीज़, जब अपनी लंबी बीमारी के इलाज से थक जाता है, निराश हो जाता है, अच्छे-अच्छे डॉक्टरों से सलाह लेने के बावजूद जब उसे लाभ नहीं होता है, तो वाहे जितना ही पढ़ा-लिखा क्यों ना हो अंधविश्वास की ओर बढ़ने लग जाता है, वो झाड़-फूंक कराने लगता है, टोने-टोटके पर, काले जादू पर विश्वास करने लगता है, ऐसे ही हमारे देश में भी कुछ लोग हैं, जो नकारात्मकता के भंवर में फंसे हुए हैं, निराशा में डूबे हुए हैं, सरकार के ख़िलाफ़ झूठ पर झूठ बोलने के बाद भी जनता ऐसे लोगों पर भरोसा करने को तैयार नहीं है, ऐसी हताशा में ये लोग भी एब काले-जादू की तरफ़ मुड़ते नज़र आ रहे हैं।

वहीं कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने ट्वीट किया कि काला कपड़ा श्रेष्ठ फैशन है, काला कपड़ा पहनकर शनि की आराधना की जाती है, काला कपड़ा पहनकर संगम में डुबकी भी लगाई जाती है, काला कपड़ा विरोध प्रकट करने के लिए भी पहना जाता है, इसे काला जादू कहकर रंग की अवहेलना न करें।

पीएम मोदी के बयान पर लोग तरह-तरह के मीम बनाकर पोस्ट कर रहे हैं। संतोष गुप्ता नाम के यूज़र ने लिखा है कि काला कपड़ा अगर काला जादू का प्रतीक है, तो सफ़ेद दाढ़ी सफेद झूठ का सिंबल है।

संजय शर्मा नाम के एक यूज़र ने लिखा है, “मुझे बहुत पसंद है काला रंग ! काला जादू तो सही है पर अपने को काले धन का खेल कभी नहीं समझ आता ! काला जादू ! काला धन !”

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि बेलगाम बेरोज़गारी, कमरतोड़ महंगाई, टूटता रुपया, बढ़ता व्यापार घाटा, देश छोड़ कर जाते निवेशक लेकिन प्रधानमंत्री को चिंता काले कपड़ों की है।

राहुल गांधीन ने भी ट्वीट करके पीएम मोदी को जवाब दिया है, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके पीएम मोदी के इस बयान का जवाब दिया है।

उन्होंने लिखा है कि पीएम मोदी, आप इधर उधर की बात न करें, ये बताएं महंगाई बढ़ाकर क्यों लूटा? जनता को काले कपड़ों से गिला नहीं, आपकी रहबरी पर सवाल है।