देश

भारत में लोकतंत्र नहीं रहा : बीजेपी ने देश की सारी एजेन्सियों और संस्थाओं को अपने क़ब्ज़ें में कर रखा है : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देश की सारी एजेन्सियों और संस्थाओं को अपने क़ब्ज़ें में कर रखा है।

भारतीय संचार माध्यमों के अनुसार राहुल गांधी ने कहा है कि इस समय भारत में लोकतंत्र नहीं है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में केवल चार लोगों की तानाशाही है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देश की सारी एजेन्सियों और संस्थाओं को अपने क़ब्ज़ें में कर रखा है। जो भी सरकार के विरुद्ध बोलता है उसको केन्द्रीय एजेन्सियों से डराया जाता है। राहुल गांधी का कहना था कि यह बात लोगों की अभी समझ में नहीं आ रही है लेकिन एक दिन समझ में आएगी।

उन्होंने कहा कि जिस लोकतंत्र को दशकों में बनाकर मज़बूत किया गया उसको आठ वर्षों में ख़त्म कर दिया गया। अब देश में लोकतंत्र नामकी कोई भी चीज़ नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो भारत के केन्द्रीय एजेन्सियां तथा अन्य संवैधानिक संस्थाएं निष्पक्ष हुआ करती थीं लेकिन अब एसा नहीं है।

राहुल का कहना था कि जर्मनी की सभी संस्थाएं हिटलर के हाथों में थीं। वह भी चुनाव जीतता था। आज भारत की सारी संस्थाएं आरएसएस के हाथों में हैं। आज हम मंहगाई और बेरोज़गारी के मुद्दे पर बोलना चाहते हैं तो हमें जेलों में डाल दिया जाता है। इन मुद्दों पर हमें संसद में हमें बहस नहीं करने दी जाती।

राहुल गांधी के अनुसार मैं जितना बोलता जाऊंगा मुझपर उतना ही अत्याचार किया जाएगा। जो भी सरकार के विरुद्ध बोलेगा उसके साथ एसा ही किया जाएगा। मैं अपना काम जारी रखूंगा। देश में मंहगाई और बेरोज़गारी पर बोलता रहूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.