दुनिया

सारी रुकावटों के बावजूद रक्षा क्षेत्र में ईरान की ऊंची उड़ान, मीज़ाइलों और ड्रोन्ज़ का होगा निर्यात!

आईआरजीसी के सीनियर कमान्डर का कहना है कि ईरान ने सारी रुकावटों के बावजूद रक्षा क्षेत्र में जो विकास किया है वह विदेशियोंके लिए हैरान करने वाला है।

आईआरजीसी की वायु सेना के वरिष्ठ कमान्डर जनरल अमीर अली हाजीज़ादे ने कहा कि हम रक्षा क्षेत्र में इस समय अतीत की तुलना में ज़्यादा मज़बूत हो चुके है और अब हम मीज़ाइल और ड्रोन निर्यात करने के चरण में पहुंच चुके हैं।

जनरल हाजीज़ादे ने पवित्र नगर मशहद में फ़िरदौसी विश्वविद्यालय के प्रोफ़ेसरों, छात्र व छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि ईश्वर की कृपा से आज दिन रात के प्रयासों की बदौलत मीज़ाइल और ड्रोन्ज़ सहित विभिन्न क्षेत्रों में हमारे पास भरपूर क्षमताएं और आवश्यक रक्षा उपकरण व संसाधन मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि आज दुश्मन भी हमारी रक्षा शक्ति को स्वीकार करते हे और दुनिया की बड़ी ताक़तें, टेक्नालाजी की दृष्टि से ईरान के सैन्य उद्योग की शक्ति की सराहना करती हैं।

अंतरिक्ष क्षेत्र में ध्यान योग्य और अपार सफलताओं का हवाला देते हुए हाजीज़ादे ने कहा कि ईरान अंतरिक्ष क्षेत्र में तेज़ी से प्रगति कर रहा है।

उन्होंने इस अवसर पर शहीद क़ासिम सुलैमानी की विशेषताओं का भी उल्लेख किया और कहा कि यह प्रतिरोध के मार्ग के शहीद थे और जेहाद पर पूरी तरह ईमान रखते थे।